क्या Lucknow का नाम बदल दिया जायेगा ? CM Yogi के इस Tweet से अटकलें तेज |

नवाबों की नगरी कहीं जाने वाली उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) का नाम बदलने की चर्चा जोर पर है। मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ के एक ट्वीट के बाद इसकी चर्चा तेज हो गई है । प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ से मुलाकात की दोनों ने बैठक के बाद सभी कैबिनेट मंत्रियों के साथ डिनर भी किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ (Lucknow) में इसी स्वागत में सीएम योगी ने ट्वीट किया था ,और एक फोटो शेयर करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- शेषा अवतार भगवान श्री लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत व अभिनंदन यह अमौसी एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए खींची गई। फोटो को टैग करते हुए किया गया है। अब इस ट्वीट के लोगों को लगने लगा है कि लखनऊ का नाम भी बदलने वाला है।

लखनऊ का भी बदलेगा नाम ? CM योगी ने किया ट्वीट

 

सीएम योगी ने तो ट्वीट में लखनऊ (Lucknow) का नाम बदलने को लेकर कुछ लिखा नहीं है. लेकिन लखनऊ (Lucknow) को लक्ष्मण जी की पावन नगरी लिखे जाने पर लोग यह संकेत मान रहे हैं कि मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही लखनऊ (Lucknow) का नाम बदल देंगे। यह अटकलें इसलिए भी ज्यादा तेज है क्योंकि योगी सरकार अब तक कई जगहों के नाम पहले ही बदल चुकी है। इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज, फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल रेलवे स्टेशन कर दिया गया है। वही लखनऊ का नाम बदलकर लखनपुरी, लक्ष्मण पुरी और लखनपुर करने की मांग भी भी कई बार उठ चुकी हैं। ऐसे में सीएम योगी के ट्वीट के बाद लोगों ने एक बार फिर से लखनऊ (Lucknow) का नाम बदलने की मांग भी तेज कर दी और लखनऊ (Lucknow) का नाम बदलकर क्या रखा जाए ऐसे कई नाम भी सुझाव दिए हैं। अब सीएम योगी ही इस सवाल का जवाब दे पाएंगे कि क्या वाकई में लखनऊ (Lucknow) का नाम बदलने की तरफ ही उनका कोई इशारा है या नहीं।

यह भी पढ़े : Telangana : अस्पतालों में मरीजों की देखभाल करने वाले लोगों को मात्र ₹5 में भरपेट खाना मिलेगा ।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)