IND vs SL 2nd T20: श्रीलंका क़ो मिला 5वा विकेट ।

08:10 भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे T20 मैच में भारत नें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूवात अच्छी नहीं रही और कप्तान धवन 0 रन बनाकर पवेलियन लौटे भारत का स्कोर 2 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 12 रन है। ऋतुराज गायकवाड 7 और देवदत्त पडिक्कल 5 रन बना कर खेल रहे है।

T20 श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर ।

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने शानदार अंदाज में मैं जीता T20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है, अब सीरीज का तीसरा मुकाबला 29 जुलाई को खेला जाएगा। और जो भी टीम ये मुकाबला जीतेगी वो सीरीज जीत जाएगी।

यह भी पढ़े :Tokyo olympics 2020:भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा पदक जीतने से बस एक कदम दूर।

लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया ने अच्छा संघर्ष दिखाया।

बता दे एक लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया ने अच्छा संघर्ष दिखाया, लेकिन श्रीलंका आखिरकार मैच जीतने में कामयाब रहा। आपको बता दें इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड की जोड़ी ने सधे हुए अंदाज में शुरुआत की और 6 ओवरों में 49 रन पहले विकेट के लिए जोड़ दिए धवन 42 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुआ वही ऋतुराज गायकवाड 18 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 132 रन बोर्ड पर लगाए थे। श्रीलंका के लिए स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की थी जहां हसारंगा ने 4 ओवर में 30 रन दिए वही अकिला दनंजय ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट झटके थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी अविष्का फर्नांडो भुवनेश्वर कुमार का शिकार हो गए थे इसके बाद मिनोद भानुका ने 31 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली थी। हालांकि बीच के ओवरों में भारतीय स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी कर भारत के मैच में वापस ला दिया था लेकिन धनंजय डी सिल्वा एक छोर पर टिके रहे 34 गेंदों में 40 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 1 विकेट निकालना वही कुलदीप यादव ने 2 विकेट हासिल किए चेतन साकरिया वरुण चक्रवर्ती और राहुल चहर को भी 1-1 विकेट मिला।

यह भी पढ़े :Tokyo olympics 2020 : Weightlifting में मीराबाई चानू को मिला रजत पदक ।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)