T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री छोड़ेगे कोचिंग पद!

0
39

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। रवि शास्त्री ने खुद इसके संकेत दिए है. विराट कोहली के इस्तीफे के ऐलान के बाद रवि शास्त्री ने भी कोचिंग पद से इस्तीफा देने के संकेत दिए हैं।

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री छोड़ेगे कोचिंग पद!

हेड कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान!

1. भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने 16 सितंबर को ऐलान कर दिया था, आगामी टी-20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के T20 कप्तानी पद को छोड़ देंगे. वहीं साल 2017 के बाद चैंपियन ट्रॉफी में रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के हेड कोच का पद संभाला था. इससे पहले उन्होंने कुछ समय टीम इंडिया के साथ टीम निर्देशक के तौर पर काम किया था टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री से पूछा गया था क्या आगामी टी-20 विश्व कप 2021 टीम इंडिया के क्रिकेट कोच के पद से अंतिम टूर्नामेंट होगा.

2. जबाब में रवि शास्त्री ने कहा मुझे भी भरोसा है, क्योंकि मैंने वह सब हासिल कर लिया है जो मैं चाहता था. रवि शास्त्री ने आगे कहा कि उनके करीब 5 साल के कार्यकाल में भारतीय टीम ने जो हासिल किया है वो उससे संतुष्ट हैं. टेस्ट क्रिकेट में 5 साल नंबर वन रहे, ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर दो बार जीते और इंग्लैंड में जीते. मैंने इस समर की शुरुआत में माइकल एथरटन से बात की है. और कहां कि मेरे लिए अंतिम समय है. ऑस्ट्रेलिया की टीम को आस्ट्रेलिया में हराना और कोविड-19 के समय में इंग्लैंड में जीत हासिल करना हम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे थे. और जिस तरह हम लॉड्स और ओवल में खेलें थे, विशेष था।

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री छोड़ेगे कोचिंग पद!

टीम इंडिया के कोचिंग पद से बड़ा बयान!

रवि शास्त्री ने कहा कि वाइट बाल क्रिकेट में दुनिया के हर देश को उसके वहां हराया है। अगर हम T20 वर्ल्ड कप जीत जीते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात होगी। मैं एक बात पर विश्वास करता हूं कि अपने स्वागत के लिए ज्यादा ना रुके या क्रिकेट में मेरे 4 दशर्कों का सबसे संतोषजनक क्षण है। टीम इंडिया के वर्तमान हेड कोच रवि शास्त्री ने यह भी कहा भारतीय क्रिकेट टीम को कोचिंग देना लगभग ब्राज़ील इंग्लैंड में फुटबॉल टीम को कोचिंग देने जैसा है हमेशा जीतने और देने का दबाव होता है।