Taliban News: तालिबान ने किया काबुल पर कब्ज़ा ,अफगानिस्तान के राष्ट्रपति असरफ गनी को देश छोड़ कर भागना पड़ा।

Afghanistan News: काबुल पर हुआ कब्ज़ा

कल 15 अगस्त को तालिबान ने पूरी तरह से काबुल पर अधिकार कर लिया। जिससे अफगानिस्तान के राष्ट्रपति असरफ गनी को देश छोड़कर तजाकिस्तान भाग गए। यह देख कर वंहा की जनता डरी हुई है हांलाकि तालिबान के चीफ सेर मोहम्मद अब्बास का कहना है किसी को भी नुक्सान नही पहुंचाया जाएगा। लेकिन तालिबान के इस बात पर जनता पूरी तरह से भरोसा नहीं करती है। हालाँकि कुछ दिन पहले तालिबान के चीफ ने कहा की इंडिया द्वारा बनाये गए प्रोजेक्ट को भी नुक्सान नहीं पहुंचाएंगे लेकिन फिर भी उन्होंने इंडिया द्वारा बनाये गए डैम पर अटैक करने की कोशिश की , लेकिन अफगान फोर्सेज ने बचा लिया। अब यह देखना होगा की तालिबान की इस बात पर वहां की जनता कितना विस्वास करती है।

taliban
                                                                      talibaan

Read Also:IPL 201: आईपीएल के लिए अय्यर तैयार टीम के बिना पहुंचे दुबई?

 इंडियन आर्मी को दी चेतावनी: तालिबान

कुछ मीडिया sources के मुताबिक पता चला है की तालिबान के स्पोक्स मैन सुहैल शाहीन का कहना है। की अगर इंडिया अफगानिस्तान की मदद करने आएगा तो यह इंडिया के लिए अच्छा नहीं होगा । क्यूंकि अगर इतिहास देखो तो यंहा से USSR , UK या फिर चाहे जो देश हो पिछले 200 सालो में हार के गए है । इसलिए इसे ग्रेवयार्ड ऑफ़ एम्पिरेर कहा जाता है ।

afganistan taliban
                                                                               Afghanistan talibaan

3 लाख से ऊपर अफगानी सोल्जर कैसे हारे ?

अफगानिस्तान की ३ लाख से ऊपर सेना होते हुए भी तालिबान के 70 हजार संख्या होते हुए कैसे हार गए। तो कुछ sources के मुताबिक़ मानना है की तालिबान की मदद पाकिस्तान , चीन और रूस कर रहे थे जिससे की अफगानिस्तान में कब्ज़ा करने में बहुत मदद मिली।

Read Also:

RAILWAY GROUP D EXAM कब हो सकती है आयोजित ? जाने CET EXAM क्या है ? CET की वैलिडिटी कितनी है? 

तालिबान के मामले को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प ने किया जो बिडेन के ऊपर पलटवार

जो बिडेन के इस फैसले से अमेरिका अथवा यूरोपी देश खुश नहीं है । डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है की जो बिडेन ने जल्दबाज़ी में अमेरिकन फोर्सेज निकालने का फैसला गलत है इन्होने इंटरनल पॉलिटिक्स के चक्कर में अफगानिस्तान में गलत कदम उठा लिया। जिससे वह की जनता को इसका खामयाज़ा भोगना पड़ेगा।

taliban takes kabul
                                                                                          taliban takes kabul

तालिबान ने किया भारत के फाइटर जेट पे कब्ज़ा

कुंदूज़ नाम का एक एयरबेस है उत्तरी अफगानिस्तान में जंहा पर इंडिया के Mi35 या Mi24v नमक एक अटैक हेलीकॉप्टर अफगानिस्तान को गिफ्ट किये हुए डिप्लोइड थे। वंहा पर तालिबान ने अटैक कर दिया और अफगान forces डर के पीछे भाग गयी। जीससे तालिबान द्वारा कब्ज़ा कर लिया । हालांकि हेलीकाप्टर के कई सारे पार्ट ख़राब है । लेकिन ये चाहे तो पाकिस्तान , चीन से मंगवा सकते है क्यूंकि इन दोनों देशो ने इनका खूब स्पोर्ट दिया है ।

Read Also:

Tech News: आ गया Jio का धमाकेदार प्लान? 

2 thoughts on “Taliban News: तालिबान ने किया काबुल पर कब्ज़ा ,अफगानिस्तान के राष्ट्रपति असरफ गनी को देश छोड़ कर भागना पड़ा।”

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)