अगर आपका फोन ये यह वाला है तो WhatsApp हो जाएगा बंद?

व्हाट्सएप आज के जमाने में सबके लिए कम्युनिकेशन का एक बेहतर साधनों में से एक बना हुआ है। सोचिए अगर ही व्हाट्सएप बंद हो जाए तो क्या होगा। मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने बताया है इसकी सर्विस का यूजर्स के लिए बंद होने वाली है। मौजूदा समय में व्हाट्सएप कई नए पुराने डिवाइस पर काम करता है। इसमें कई आउटडेटेड एंड्राइड और आईफोन शामिल है। व्हाट्सएप कंपनी ने ऐलान किया है कि इसकी सर्विस पुराने डिवाइस पर उपलब्ध नहीं रहेगी। ऐसे में अगर आप भी पुराना डिवाइस फोन इस्तेमाल करती तो आप उस पर व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे।

नवंबर से इस फोन में व्हाट्सएप बंद?

हम आपको उन फोंस के बारे में बता रहे हैं जिन पर व्हाट्सएप बंद होने वाला है। अब व्हाट्सएप नहीं इस्तेमाल किया जा सकेगा। एंड्रॉयड डिवाइस जैसे Samsung Galaxy SII, Galaxy S3 Mini, Optimus L5 Dual, Optimus L4 II Dual, Optimus F7, Optimus F5 पर 1 नवंबर से व्हाट्सप्प नहीं चलेगा। व्हाट्सएप अप अभी 2 मिलियन से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स है। व्हाट्सएप को कई लोग प्राइमरी मैसेंजर के तौर पर इस्तेमाल करते हैं।

iQOO Z5, 5G भारत में हुआ लॉन्च!

दूसरी खबर 12GB रैम वाले ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन से जुड़ी है। iQOO Z5, 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत – 23,990 रूपए रखी गई है। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo के तहत आने वाली इस कंपनी ने स्मार्टफोन को चीन में हाल ही में लांच किया था। iQOO Z5, 5G में कॉल कॉम स्नैप ड्रैगन 778G प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्ट फोन को यूजर्स दो कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं iQOO Z5, 5G के वीएस वेरिएंट में 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है इसकी कीमत 23,990 रुपए रखी गई है। दूसरे वेरिएंट में 12GB रैम के साथ 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, इसकी कीमत 26,990 रुपए रखी गई है।

iQOO Z5 में क्या कुछ है खास?

iQOO Z5 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.67 इंच की डिस्प्ले दी गई है इसके साथ 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट दिया गया है, टच सेटलिंग रेट 240Hz का है। iQOO Z5 में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा दिए गए है प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है दूसरा 8 मेगापिक्सल का सेंसर है तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। iQOO Z5 में 5,000mAh की दमदार बैटरी दी गई है और इसके साथ 44W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इस स्मार्टफोन में हेडफोन जैक भी दिया गया है कंपनी ने कहा है बेहतर आईडीयो के लिए इस फोन में ड्यूल स्पीकर भी दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *