Bollywood : कम उम्र में ही गंभीर बीमारियों से जूझ रहे ये बालीवुड एक्टर – एक्ट्रैस।

बालीवुड (Bollywood) के कई जाने माने एक्टर – एक्ट्रैस गंभीर स्वास्थ्य की बीमारियों से जूझ रहे हैं , जिनमें हार्ट की बिमारी जैसी गंभीर समस्याऐं शामिल हैं ।

बुधवार को मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट (Asian Heart Institute) में 44 वर्ष के कामेडियन सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) की हार्ट सर्जरी हुईं हैं । वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान सुनील ग्रोवर की तबीयत बिगड़ गई थी , जिसके चलते उन्हें जल्द से जल्द अस्पताल में भर्ती कराया गया।सर्जरी के बाद उनकी हालत में सुधार हुआ है पंरतु यह विषय काफी चिंताजनक हैं क्योंकि बालीवुड (Bollywood) के कई एक्टर – एक्ट्रैस कम उम्र में ही बड़ी बीमारियों से जूझ रहे हैं ।

Bollywood
Sunil Grover

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे ये Bollywood एक्टर – एक्ट्रैस।

1- सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)
2 सितंबर 2021 को जाने माने टी.वी फिल्म एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की 40 वर्ष की आयु में हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई थी । उसके बाद से हार्ट की बीमारी चिंता का विषय बन गया।

Bollywood
Sidharth Shukla

2 – पुनित राजकुमार(Puneeth Rajkumar)
साउथ के जाने माने एक्टर पुनीत राजकुमार की मृत्यु 29 अक्टूबर 2021 को हुई थी। उनकी मृत्यु का कारण भी हार्ट अटैक ही था । उसके बाद ये सवाल उठने लगा की इतने फिट लोगों की मृत्यु हार्ट अटैक जैसी बीमारियों से कैसे हो सकती हैं ।

Bollywood
Puneeth Rajkumar

3 – ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan)
ऋतिक रोशन जो बालीवुड के जाने माने एक्टर हैं जिनका हेल्थ फिटनैस और डांस में कोई मुकाबला नहीं कर सकता हैं , 20 साल की उम्र में यह भी स्कोलियोसिस नाम की बीमारी से जंग लड़ रहे थे लेकिन धीरे धीरे इन्होंने अपने आप को बीमारी मुक्त कर लिया ।

Bollywood
Hrithik Roshan

4 – अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma)
अनुष्का शर्मा बालीवुड की जानी मानी फिटनेस एक्ट्रैस हैं , जो बल्जिंग डिस्क नामक बीमारी से जूझ रही हैं जिससे हड्डियों में दर्द रहता हैं । ये बीमारी एक जगह बैठे रहने से होती हैं ।

Bollywood
Anushka Sharma

5 – अर्जुन कपूर(Arjun Kapoor)
बालीवुड के जाने माने एक्टर अर्जुन कपूर भी 16 वर्ष की उम्र में मोटापे और बाडी शेमिंग जैसी मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे , पंरतु उन्होंने अपने आप को फिट बनाया । आज के युवाओं के लिए प्रेरणा बने ।

Bollywood
Arjun Kapoor

6 – प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra)
प्रियंका चोपड़ा जो बालीवुड की ही नहीं बल्कि हालीवुड की भी प्रसिद्ध एक्ट्रैस हैं जो देसी गर्ल के नाम से विख्यात हैं वह भी 5 साल की उम्र से एक बीमारी से जूझ रही हैं जिसमें उन्हें साँस लेने में दिक्कत होती हैं ।

Bollywood
Priyanka Chopra

यह भी पढ़े : IPL 2022 Mega Auction: ये खिलाड़ी हो सकता है, KKR या RCB का कप्तान, मेगा ऑक्शन हो जायेगा कन्फ़र्म।

लेखक – मेघा रुस्तगी

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)