NTA NEET UG 2021 की आवेदन तिथि बढ़ी, छात्र इस तारीख तक भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म,

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA नीट यूजी 2021 (NTA NEET UG 2021) की परीक्षा फॉर्म के आवेदन तिथि में बड़ा बदलाव किया है। NTA NEET UG 2021 की आवेदन तिथि को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बढ़ा दिया है। अंतिम तिथि बढ़ाने की आधिकारिक सूचना वेबसाइट पर दी गई है।

NTA NEET UG 2021

यह भी पढ़े: राहुल गांधी का ब्रेकफास्ट पॉलिटिक्स हुआ खत्म, विपक्ष संसद तक कर सकता है साइकिल मार्च।

10 अगस्त तक कर सकते है NTA NEET UG 2021 का आवेदन

वेबसाइट पर दी गयी जानकारी के अनुसार पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 अगस्त 2021 की शाम 5:00 बजे तक थी, लेकिन इसको अब बढ़ाकर 10 अगस्त तक कर दिया गया है। इस अधिसूचना के अनुसार आवेदन करने की तिथि बढ़ने के साथ-साथ आवेदन पत्रों में सुधार करने की भी तारीखों का बदलाव किया गया है। आपको पूरी तिथियों की जानकारी हम नीचे दे रहे हैं। 

यह भी पढ़े: UTTAR PRADESH : लाखों छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, UP में इस तारीख से खोले जाएंगे स्कूल – कॉलेज, जाने क्या क्या होंगे नियम।

तारीखों की पूरी जानकारी यहां देखे

परीक्षा  दिनांक  समय
नीट यूजी 2021 के आवेदन भरने की अंतिम तिथि 10 अगस्त, 2021  शाम 5 बजे तक
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि  10 अगस्त, 2021  रात 11:50 बजे तक
आवेदन में सुधार करने की तिथि  11 अगस्त से 14 अगस्त 2021 दोपहर 2 बजे तक

NTA NEET UG 2021 ने इन तारीखों में बदलाव क्यों किया गया है?

NTA ने इस तारीखों में बदलाव करने की मुख्य वजह यह बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय से संबंध नर्सिंग कॉलेजों से उन्हें भाग लेने वाले कॉलेजों की सूची में शामिल करने के लिए विशेष अनुरोध मिला है, जिसके लिए आवेदन सीमा को बढ़ाया गया है। आपको बता दें कि NTA का यह फैसला स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की सिफारिश की वजह से लिया गया है।

यह भी पढ़े: देश के 18 जिले स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए बने चिंता का सबब, यहां कोरोना के मामले में हो रही है तेजी से बढ़ोतरी।

सुधार करना इस बार जरूरी नहीं

NTA NEET UG 2021 रिजल्ट का उपयोग केंद्र तथा राज्य सरकारों की अन्य संस्थाओं द्वारा विभिन्न कोर्सों में दाखिला के लिए करती है। इसी परीक्षा से राज्यों में भी दाखिला लिया जाता है। इस बार आवेदन पत्रों में सुधार को अनिवार्य नहीं किया गया है। इस बार यह एक वैकल्पिक बिक और विकल्प के तौर पर दिया जा रहा है। बहुत से छात्र ऐसा सोचते हैं कि आवेदन फॉर्म में कुछ गलतियों को सुधार आवश्यक करना होता है तो वे इस अवसर का उपयोग कर सकते हैं और अपनी गलतियों को सुधार सकते हैं। सुधार करने की तारीख 11 अगस्त से 14 अगस्त तक दोपहर 2:00 बजे तक कर दी गई है।

यह भी पढ़े: गैंगस्टर अंकित गुर्जर की तिहाड़ जेल में हुई संदिग्ध मौत, प्रशासन ने जांच शुरू की।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)