RBSE 10th and 12th Result 2022: राजस्थान बोर्ड रिजल्ट जल्द होगा जारी |

RBSE यानी की {Rajasthan Board of Secondary Education} जल्द ही राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं के फ़ाइनल परिक्षाओं के रिजल्ट जारी कर सकता है। राजस्थान बोर्ड के सभी छात्र अपने फ़ाइनल रिजल्ट के इन्तजार में है दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट rajduboard.rajathan.gov.in और rajresult.nic.in पर जारी किया जाएगा। रिजल्ट सभी छात्र इस बेबसाइट पर जा कर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। हालांकि रिजल्ट के तारीख़ और समय के बारे मे अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो जल्दी ही रिजल्ट की तारीख जारी कर दी जाएगी।

RBSE 10th and 12th रिजल्ट ऐसे कर सकते हैं चेक !

यहां हम आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षा 10वीं की 31 मार्च 26 अप्रैल 2022 तक आयोजित की गई थी। जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षा 24 मार्च से 26 अप्रैल से 2022 तक आयोजित की गई थी। आइए अब आपको बता देते हैं कि रिजल्ट जारी होने पर आप अपना रिजल्ट कैसे चेक करेंगे सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है जोकि rajduboard.rajathan.gov.in और rajresult.nic.in है उसके बाद वेबसाइट पर आप जैसे ही जाते हैं वहां पर बोर्ड कें रिजल्ट का लिंक आपको दिखाई देगा। उस पर आपको क्लिक करना है वहां पर आपको अपना रोल नंबर डालना है, उसके बाद आप देखेंगे तो रिजल्ट 2022 आपकी स्क्रीन पर आपको दिख जाएगा। इसे चेक करें फ्यूचर रेफरेंस के लिए प्रिंट आउट निकाल कर आप अपने पास रख सकते हैं।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)