Vastu Tips For Home: घर के दक्षिण दिशा में जरूर करें यह उपाय, बरकत के साथ-साथ क्लेश भी होगा खत्म

Vastu Tips For Home: आपको पता होगा कि वास्तु शास्त्र का इंसान के जीवन में काफी ज्यादा महत्व है, घर हो या फिर उसमें रखा सामान, अगर वास्तु के हिसाब से रखा जाए तो कभी भी अशांति नहीं रहती है।आपको बता दें कि इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और बरकत भी बनी रहती है।

कैसे बनाएं रखे घर में सुख समृद्धि ?

अगर घर में सुख-समृद्धि, शांति और बरकत न हो तो इंसान द्वारा की गई कड़ी मेहनत का जरा भी मतलब नहीं रह जाता है। वो घर में सुख-शांति के लिए बहुत कोशिश करता है यहां तक कि पूजा-पाठ भी बहुत करता है, लेकिन फिर भी मनचाहा फल नहीं मिल पाता है।इसीलिए ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि घर को वास्तु के अनुसार व्यवस्थित किया जाए। इससे न केवल घर में सुख-समृद्धि आती है, बल्कि इससे कर्ज, गरीबी और कलेश से भी मुक्ति मिलती है।आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में घर के दक्षिण दिशा को लेकर कई उपाय बताए गए हैं।

झाड़ू

बात करें झाड़ू की तो घर में हमेशा ही कलेश और झगड़े की स्थिति बनी रहती है। इसीलिए घर में अशांति का माहौल रहता है तो दक्षिण दिशा की तरफ झाड़ू जरूर रखें।आपको बता दें कि ऐसा करने से घर की अशांति दूर होती है और खुशियों का आगमन भी होता है।ध्यान रहे कि झाड़ू को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में बिल्कुल नहीं रखना चाहिए।

बेड

बेड की बात करें तो घर के बेडरूम में हमेशा बेड का सिरहाना दक्षिण दिशा की तरफ ही होना चाहिए। आपको बता दें कि इससे सोने के बाद अच्छी नींद भी आएगी और मन में कभी गंदे विचार भी नहीं आते हैं।आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में सोते समय इंसान का सिर दक्षिण और पैर उत्तर दिशा होना बहुत शुभ बताया गया है।

तस्वीर

अगर आपके घर में निगेटिव एनर्जी का वास है तो इसकी वजह से आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो आप घर के लिविंग रूम यानी कि बैठक में दक्षिण दिशा में फीनिक्स चिड़िया की तस्वीर जरूर लगाएं।आपको बता दें कि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर होती है और इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है।

यह भी पढ़ें- Shani Dev: अगर आप भी प्राप्त करना चाहते हैं शनि देव की कृपा, तू नीलम को छोड़ जरूर पहने यह सस्ता रत्न

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)