UP MLC Election Result 2022: 19 सीटों पर BJP 2 पर निर्दलीय उम्मीदवारों को बढ़त?

0
5
UP MLC Election Result 2022
UP MLC Election Result 2022

UP MLC Election Result 2022– उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव मे 27 सीटों पर परिणाम का इंतजार है, मतगणना जारी है। और उम्मीदवारों क़े दिल की धड़कनें तेज है, इन सभी 27 सीटों के लिए मतों की गिनती सुबह 8:00 बजे से ही जा रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद क़े कुल 36 सीटों पर चुनाव होने थे, लेकिन इनमें से 9 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक तरफा जीत तय है। Read also- Kanpur Rave Moti Mall में लगी भीषड़ आग, 30 से ज्यादा लोग छत पर फंसे, कई कर्मचारी अभी भी लापता।

ऐसे में मुकाबला 27 सीटों पर ही हो रहा है, इन 27 सीटों पर बीजेपी और मुख्य चैलेंज के तौर पर समाजवादी पार्टी आमने-सामने हैं। इन 27 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जीत दर्ज कर अपनी साख को और मजबूत करना चाहेगी, साथियों उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का मैजिक भी साबित करना चाहेगी। वहीं समाजवादी पार्टी के लिए यें 27 सीटें उसके लिए वो मौका है, इसके जरिए वो बीजेपी को यह साबित कर देना चाहती है, कि उसे किसी भी तरीके से कम ना आंका जाए। साथ ही समाजवादी पार्टी इन 27 सीटों में से अधिकतर सीटों पर जीत दर्ज कर विधानसभा चुनाव की कसर भी पूरा करना चाहेगी, आपको बता दें जिन 27 सीटों पर मतगणना चल रही है। वहां कुल 95 उम्मीदवार मुकाबले में है, जिन के भाग्य का फैसला कुछ ही घंटों में हो जाएगा।

19 सीटों पर बीजेपी आगे सपा को तगड़ा झटका !

अब तक पूरी हुई मतगणना में 10 सीटें ऐसी भी हैं, जहां मुकाबला त्रिकोणीय होता दिखाई दे रहा है। यानी उन सीटों पर बीजेपी और सपा के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी भी टक्कर(UP MLC Election Result 2022) देते दिखाई दे रहे हैं, अब तक आए अपडेट्स के मुताबिक 27 सीटों में से 19 पर बीजेपी आगे चल रही है। जबकि 2 सीटें ऐसी हैं जहां निर्दलीय उम्मीदवार आगे हैं, यहां समाजवादी पार्टी को एक तगड़ा झटका भी लगा है। क्योंकि उसकी ओर से मैदान में उतारा गया एक चर्चित चेहरा डॉ कफील खान को शिकस्त मिली है, अगर आंकड़ों को सीट वाइज समझने की कोशिश करें तो बाराबंकी में बीजेपी के अंगद कुमार को सपा उम्मीदवार के मुकाबले लगभग लंबी लीड हासिल हो चुकी है। गोंडा सीट से बीजेपी के अवधेश कुमार आगे चल रहे हैं, फतेहपुर सीट से भी बीजेपी उम्मीदवार अविनाश सिंह आगे चल रहे हैं। सुलतानपुर सीट की बात करें तो यहां गायत्री प्रजापति की बहू बीजेपी उम्मीदवार को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही हैं, गौतम बुध नगर सीट से नरेंद्र भाटी निर्विरोध चुने जा चुके हैं। बात प्रतापगढ़ सीट की करें तो यहां बीजेपी-सपा और निर्दलीय उम्मीदवार के बीच कांटे का मुकाबला दिख रहा है। इसके अलावा बाकी की सीटों पर अभी स्थिति ज्यादा स्पष्ट नहीं हुई है, दिन चढ़ने के साथ साथ मत पेटियां जैसे-जैसे खुलती जाएंगे उम्मीदवारों के हार जीत की दशा भी स्पष्ट होती जाएगी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, किसी भी तरह के उत्पाद आदि से निपटने के लिए पुलिस वालों की कंपनियां भी तैनात की गई हैं।