Up election 2022 Phase 1 voting: कही EVM हुआ खराब तो कही हुआ बवाल?

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज 11 जिले के 58 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले गए। शाम 6:00 बजे तक लगभग 60 फ़ीसदी मतदान हुआ सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मत दाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखी गई लेकिन इस दौरान कई जगहों पर EDM में खराबी की खबरें सामने आई जिसकी वजह से लोगों को 3-3 घंटे वोट डालने के लिए लाइन में इंतजार करना पड़ा। तो कई जगह कार्यकर्ताओं में मारपीट और झगड़े की खबर भी सामने आई समाजवादी पार्टी सुबह से ही लगातार ट्वीट कर EVM ना चलने और मतदान केंद्रों में अलग-अलग तरह के गड़बड़ियां की आरोप लगा रही है। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि आगरा की बाह सीट पर एक बुजुर्ग ने साइकिल को वोट देने की कोशिश की लेकिन अधिकारियों ने कमल का बटन दबा दिया।

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से की शिकायत?

चुनाव आयोग से की गई शिकायत मे समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि आगरा में बाह विधानसभा सीट से बूथ संख्या 136 पर 70 वर्षीय एक बुजुर्ग साइकिल पर वोट देना चाहता था, लेकिन कर्मचारियों ने ऐसा करने से रोक दिया और खुद ही कमल पर वोट डाल दिया। इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने बाह के विधानसभा प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह के पति पर वोटरों को धमकी देने का आरोप लगाया है। वही मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना सीट पर भारती जनता प्रत्याशी उमेश मलिक के द्वारा पोलिंग सेंटर पर युवक को पीटा भी गया जिसकी खबरें सामने आई। आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी ईवीएम मशीन में खराबी की शिकायत की उन्होंने आरोप लगाया कि लगता है, युवा और किसान पूरे गुस्से में बटन दबा रहे हैं। आपसे निवेदन है इतनी जोर से नहीं गठबंधन के पक्ष में प्यार से बटन दबाएं वही मेरठ के किठौर विधानसभा के ग्राम बरौली में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों में मारपीट की खबरें भी सामने आई है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)