UP Violence: Yogi Adityanath ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश | Prophet Muhammad Row | Nupur Sharma

प्रयागराज, मुरादाबाद और सहारनपुर के साथ-साथ यूपी के दूसरे जिलों में भी शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बवाल हुआ। नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के बयानों को लेकर उत्तर प्रदेश में उग्र प्रदर्शन हुआ। खबर है कि उत्तर प्रदेश के 6 शहरों में समुदाय विशेष के लोगों ने नारेबाजी की और पथराव किया। उत्तर प्रदेश में हुए बवाल के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में है, योगी आदित्यनाथ ने शाम को अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक की और प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान के बाद यूपी पुलिस ने अभियान चलाया और बवाल करने वाले 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया। यूपी पुलिस ने सहारनपुर, प्रयागराज, हाथरस, मुरादाबाद, फिरोजाबाद और अंबेडकर नगर से बवाल करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश में माहौल बिगाड़ने प्रयास करने वाले लोगों की सीसीटीवी द्वारा पहचान कर कार्यवाही की जा रही है।

प्रदर्शनकारियों ने किया पुलिस पर पथराव लाठीचार्ज !

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने साफ कर दिया है. कि जिन भी प्राइवेट सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है उसकी वसूली की जाएगी और गैंगस्टर एक्ट के तहत बवाल करने वालों की संपत्तियां जप्त होंगी। आपको बता दें जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में सबसे ज्यादा बवाल हुआ। खुल्दाबाद और करेली थाना क्षेत्र में विशेष समुदाय के लोगों ने पहले नारेबाजी की और फिर पथराव किया। प्रदर्शनकारियों नें यूपी पुलिस के जवानों को निशाना बनाया और उन पर पत्थर फेंके पथराव के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें भी आई हैं। वही पुलिस कें गाड़ियों कों भी आप के हवाले करने की कोशिश की गई उधर हालात को काबू करने के लिए संगम नगरी में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। बात पश्चिमी उत्तर प्रदेश की करें तो यहां सहारनपुर, मुरादाबाद और रामपुर के साथ-साथ लखनऊ में नमाज के बाद नारेबाजी की गई। आपको बता दें पिछले शुक्रवार को भी नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी, क्योंकि दो समुदाय विशेष के लोगों ने एक टीवी बहस के दौरान बीजेपी की तत्कालीन प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी किए जाने के विरोध में दुकानें बंद करवाने का प्रयास किया था।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)