Weather Report : हीटवेव की स्थिति में आयी कमी, गर्मी से मिलेगी राहत ।

Weather Report :  उत्तर भारत के कई राज्य पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से परेशान हैं। लेकिन शुक्रवार शाम मौसम अचानक बदला और आसमान में बादल छा गए और आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश हुई जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज 21 मई को देशभर में लू की स्थिति में कमी आएगी। आई एम डीने कहा है कि आज देशवासियों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले 2 दिनों में दिल्ली में आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं जिससे यहां के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। आईएमडी की मानें तो 21 मई को दिल्ली के अलावा पूरे भारतीय इलाकों में हीटवेव की स्थिति में कमी आएगी लेकिन पश्चिमी राजस्थान मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है। इससे पहले शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश,हरियाणा,दिल्ली,दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में भीषण गर्मी की स्थिति बनी रही।

weather report

Weather Report : दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश,जाने मौसम का हाल।

Weather Report :  हालांकि शाम को इन इलाकों में हल्की बारिश की स्थिति बनी।मौसम विभाग के मुताबिक आज से आने वाले दो-तीन दिनों में यहां गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में मानसून सक्रिय है साथ ही बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बना है। इसका सीधा असर झारखंड पर भी पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 दिनों तक रांची समेत झारखंड के सभी इलाकों में बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी वहीं जम्मू-कश्मीर गिलगिट, बालटिस्तान,मुजफ्फराबाद,हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड के कुछ हिस्सों तमिलनाडु के केरल,बिहार,पूर्वी झारखंड और रायलसीमा में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही अंडमान और निकोबार दीप समूह के कुछ हिस्सों में मेघालय उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश।उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों आंतरिक उड़ीसा,कोनकर्ड,गोवा और तटीय आंध्र प्रदेश मैं भी हल्की बारिश होने की आशंका बनी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगर इन राज्य में बारिश होती है गर्मी से लोगों को काफ़ी राहत मिलेगी। खबर में फिलहाल इतना ही।

यह भी पढ़े : महिला से पूछा आपने, सलवार के नीचे क्या पहना है? | Top 15 IAS Interview Questions

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)