सावधानी : कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक, WHO ने किया ऐलान, जाने डेल्टा वायरस कितने देशों में मचा रहा है तबाही!

बीते 4 हफ्तों से कोरोना के मामले फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना की तीसरी लहर का दुनिया में आने का ऐलान कर दिया है। डब्ल्यूएचओ के चीफ डॉ. टेड्रोस गेब्रेयेसस ने बुधवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का शुरुआती दौर आ चुका है।

कोरोना की तीसरी

यह भी पढ़े: NEET EXAM 2021 : दो चरणों में भरे जाएंगे इस बार NEET के एप्लीकेशन फॉर्म, परीक्षा का पैटर्न भी बदला, पूछे जायेगे 200 प्रश्न।

उन्होंने आगे बताया कि इस लहर को सिर्फ वैक्सीन के जरिए नहीं रोका जा सकता इसलिए इससे निपटने के लिए लगातार सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बहुत से देशों ने यह भी करके दिखाया है इस वायरस को रोका जा सकता है।

भारत इस खतरे के बेहद नजदीक

उन्होंने बताया कि भारत में भी इसका खतरा बेहद करीब है। विदेशी ब्रोकरेज फर्म ने भी बताया डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों और वायरस के तेजी से म्यूटेट होने की वजह से कोरोना की तीसरी लहर बहुत जल्द आने की संभावना है। यूएन न्यूज के अनुसार हाल में हुई मौतों की वजह से आंकड़ों में वृद्धि को देखते हुए एक्सपोर्ट ने अलर्ट जारी किया।  

यह भी पढ़े:  Rudraksha convention centre : पीएम मोदी का आज काशी दौरा, जाने क्या है शिवलिंग के आकार का बना रुद्राक्ष।

यूरोप और नार्थ अमेरिका में वैक्सीनेशन बढ़ाने की वजह से इसमें गिरावट आई। यूनाइटेड नेशंस की मीडिया विंग के मुताबिक दुनिया भर में लगातार चौथे हफ्ते कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, जबकि 10 हफ्तों की गिरावट होने के बाद मौत के आंकड़े भी दुबारा बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़े: अपने तो अपने होते हैं : लखनऊ से गिरफ्तार हुए दो आतंकियों का जमीयत उलमा-ए-हिंद लड़ेगी केस ।

बदलाव के साथ होता जा रहा है घातक

डब्ल्यूएचओ चीफ ने कहा कि यह कोरोना वायरस लगातार अपने आप में बदलाव कर रहा है और इसके साथ साथ ज्यादा घातक होता जा रहा है। डेल्टा वेरिएंट पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 6 रीज़न और 111 देशों में अब तक पहुंच चुका है और जल्द ही पूरी दुनिया में फैलने की संभावना है। जबकि इस वायरस का अल्फा वेरिएंट 178 देशों में , बीटा वेरिएंट करीब 123 देशों में और गामा 75 देशों में मिला है।

यह भी पढ़े: टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार के ऊपर 30 साल की लड़की ने लगाया रेप का आरोप, केस दर्ज।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)