वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम हो जाएगी मालामाल , जाने जितने वाली टीम को मिलेंगे कितने करोड़ रूपये ?

WTC जितने वाली टीम को मिलेगा 12 करोड़ रूपये

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीम ट्राफी ही नहीं बल्कि ट्रॉफी के साथ – साथ करोड़ो रूपये की धनराशि भी ले जायेगी। ICC ने घोषणा किया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीतने वाली टीम को लगभग 12 करोड़ तथा उपविजेता टीम को लगभग 6 करोड रुपए मिलेंगे।

यह भी पढ़े: BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का मुंबई दौरा , टी 20 विश्वकप पर ले सकते है बड़ा फैसला

न्यूजीलैंड और भारत के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथैमप्टन 18 से 22 जून तक खेला जाना है। दोनों टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और अपनी तैयारियों को पूरा कर रही हैं। ICC के अनुसार अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला ड्रा होता है तो दोनों टीमों को बराबर धनराशि मिलेगी।

यह भी पढ़े: बिहार में चिराग तले अंधेरा हुआ अंधेरा, LJP में चले पर्दे के पीछे ऑपरेशन की पूरी कहानी।

फाइनल मुकाबले के लिए टीमों का कैसे हुआ चयन ?

WTC की अंक तालिका में तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को लगभग 4 करोड रुपए मिलेंगे। वहीं चौथे पायदान पर रहने वाली टीम को लगभग 2.5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। भारतीय टीम ने मेजबान इंग्लैंड की टीम को अपने घरेलू टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अपनी जगह पक्की की थी। जबकि आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका श्रृंखला रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने डायरेक्ट फाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़े: WTC FINAL मैच से पहले न्यूजीलैंड ने बढ़ाई कोहली एंड कंपनी की चिंता, जाने क्या है वजह ?

भारतीय टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस मैच में काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने हाल में ही  इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीत कर दिखा दिया कि वह फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरीके से तैयार हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही ICC टेस्ट रैंकिंग में भारत को पछाड़कर पहले पायदान पर पहुंच गयी है। दोनों टीमों के बीच मौजूद दमदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी देखते हुए फैंस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप बेहद रोमांचक होने की उम्मीद कर रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को 22 साल बाद हराकर इतिहास रचा हैं।

यह भी पढ़े: हार्दिक पटेल को आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव के लिए बना सकती है बड़ा चेहरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *