शिवा की मदद को योगी आदित्यनाथ ने बढ़ाया अपना हाथ, किये 10 लाख रूपये की मदद।

0
58
yogi aaditynath uttar pradesh cm

गोरखपुर की रहने वाली चार साल की एक मासूम बच्ची जिसका नाम शिवा पांडेय है। यह चार साल की बच्ची आजकल जिंदगी मौत की जंग दिल्ली के ILBS अस्पताल में लड़ रही है। इस बच्ची का लिवर खराब हो गया है जिसके इलाज में हर दिन अस्पताल का खर्च करीब 25 से 30 हजार रूपये है।

शिवा का परिवार बेहद गरीब है इसके लिए उन्होंने फेसबुक और व्हाट्सअप के जरिये बच्ची की मदद की अपील कर रहे है। ऐसे में ये खबर किसी तरह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंची। फिर क्या था योगी आदित्यनाथ को जैसे ही इसकी जानकारी लगी उन्होंने बच्ची की मदद के लिए 10 लाख रूपये की मदद करने का एलान कर दिया। सीएम फण्ड से 10 लाख रूपये योगी आदित्यनाथ की ऑफिस ने ILBS अस्पताल के खाते में पैसे ट्रांसफर भी कर दिए है।

हाल में शिवा के पिता के सत्येंद्र के माता – पिता का कोरोना से निधन हो गया और घर की माली हालत बेहद खराब हो गयी थी। इसके बाद बेटी को बचाने के लिए उन्होंने कुछ पैसे कर्ज लिए और उसको दिल्ली के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया लेकिन इलाज के लिए पैसो की ज्यादा जरूरत थी जिसके वजह से सत्येंद्र को कुछ समझ नहीं आ रहा था की वो पैसो का इंतजाम कहा से करे। ऐसे में उनके कुछ जानने वाले रिश्तेदारों के सोशल मीडिया का सहारा लिया और इस बच्ची को बचाने के लिए फेसबुक और व्हाट्सअप पर कम्पैन चला कर बच्ची की मदद के लिए गुहार लगाई।

लोग इसमें मदद के लिए आगे आये और ये गुहार प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को लगी तो उन्होंने बड़ा दिल दिखते हुए इस बच्ची की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ते हुए 10 लाख रूपये की मदद की। अब बस ऊपर वाले से हम यही दुआ करते है की उस बच्ची शिवा को भगवान जल्द स्वस्थ करे।