Bageshwar Dham Kahan Per Hai | बागेश्वर धाम कहा पर है?

Bageshwar Dham Kahan Per Hai(बागेश्वर धाम कहा पर है?):बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है जहा पर बालाजी सरकार हनुमान जी का पवित्र स्थल है। जिसके दर्शन के लिए देश-विदेश से भक्त और श्रद्धालु बागेश्वर धाम सरकार पर आते हैं।

मध्य प्रदेश का बहुत ही कम समय में लोकप्रिय पवित्र धार्मिक स्थल बागेश्वर धाम जो बागेश्वर धाम सरकार के नाम से जाना जाता है। बागेश्वर धाम भारत के मध्य प्रदेश राज्य के छतरपुर जिले में स्थित है यह छतरपुर से 28 किलो मीटर दूर पन्ना छतरपुर मार्ग पर गंज नामक छोटे से एक कस्बे से 3 किलोमीटर अंदर बागेश्वर धाम बालाजी सरकार का मंदिर है। यहां पर बालाजी बागेश्वर धाम के साथ और भी दर्शन करने को मिलते हैं।

Bageshwar Dham Kahan Per Hai | बागेश्वर धाम कहा पर है?

बागेश्वर धाम जाने का रास्ता बिल्कुल ही आसान है बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर शहर के अंतर्गत आता है। यहां पर आप बस के माध्यम से यह ट्रेन के माध्यम से और हवाई माध्यम से भी पहुंच सकते हैं। आइए यहां पर पहुंचने के लिए सही रास्तों पर विस्तार से चर्चा करते हैं

पहले बात करते हैं बस से बागेश्वर धाम जाने का रास्ता बस से बागेश्वर धाम जाने के लिए सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश के छतरपुर पहुंचना होगा। उसके बाद आप छतरपुर से नेशनल हाईवे 39 पन्ना छतरपुर मार्ग से 28 किलोमीटर दूर गंज का टावर नामक स्थान पर उतर कर टैक्सी के माध्यम से अंदर गड़ा गाँव पहुंच सकते है बागेश्वर धाम का मंदिर स्थित है।

यह भी पढ़े: Rault Ka Niyam Kya Hai | राउल्ट के नियम क्या है?

ट्रेन से बागेश्वर धाम जाने का रास्ता

बागेश्वर धाम भारतीय रेलवे से भी जा सकते हैं उसके लिए आप जिस जगह से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं वहां से छतरपुर ट्रेन से आ सकते हैं। उसके बाद बस से बागेश्वर धाम जा सकते हैं।

एरोप्लेन से बागेश्वर धाम जाने का रास्ता क्या है?

हवाई मार्ग से बागेश्वर धाम सरकर जाने के लिए सबसे पहले आपको खजराहु एयरपोर्ट पर जाना होगा यदि आप खजराहु पहुंच जाते हैं तो खजराहु से आप बस के माध्यम से आसानी से गंज और गंज से गड़ा गांव टैक्सी के माध्यम से पहुंच सकते हैं।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)