UP की Yogi Government नहीं बढ़ाएगी VAT, Petrol-Diesel Rates पर लगेगी लगाम |

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है जनता को राहत देते हुए योगी सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में वैट में बढ़ोतरी नहीं होगी। इसके अलावा कोई नया टैक्स भी नहीं लगाया जाएगा इससे साफ हो गया है कि यूपी में पेट्रोल डीजल के दामों में इजाफा नहीं होगा। यह फैसला राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में लिया गया है राज्य सरकार के मुताबिक व्यापक जनहित में यूपी के योगी कैबिनेट ने राज्य में वैट की दर में बढ़ोतरी के साथ ही कोई दूसरा नया टैक्स नहीं लगाने का फैसला लिया है। आने वाले दिनों में भी वैट में बढ़ोतरी नहीं होगी इससे आम जनता को काफी राहत मिलने वाली है। योगी सरकार के मुताबिक यूपी में पेट्रोल डीजल की कीमत सबसे कम है आम जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने यह फैसला लिया है। दरअसल पेट्रोल डीजल के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी लगातार प्रदर्शन करती रहती है कांग्रेस पार्टी मोदी और योगी सरकार को पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर घेरती है।

यूपी के लोगों को योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा



यूपी में योगी आदित्यनाथ के दोबारा सीएम बनने के बाद माना जा रहा था कि राज्य की जनता को तोहफा मिलेगा। अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी में पेट्रोल डीजल पर वैठ नहीं लगाया जाएगा। इससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही सीएम नें S-GST की चोरी के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने क़े निर्देश दिए है मतलब टैक्स चोरों पर कड़ी कार्रवाई की हिदायत दी गई है। बड़ी बात यह है कि राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में योगी आदित्यनाथ नें मौजूदा वित्तीय वर्ष में डेढ़ लाख करोड़ रुपए के जीएसटी और वैट संग्रह के टारगेट को पूरा करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही जीएसटी रजिस्ट्रेशन वाले व्यापारियों की संख्या 26 से बढ़ाकर 30 लाख करने को कहा गया है।

योगी के फैसले के बावजूद इन राज्यों में आज पेट्रोल डीजल के दामों में हुई घटा-बढ़ी

एक तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी पेट्रोल और डीजल पर वैट नहीं लगाया जाएगा जिससे तेल के दाम नहीं बढ़ेंगे। 30 जुलाई शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कुछ पैसे का बदलाव दिखा इंडियन ऑयल के मुताबिक लखनऊ में शनिवार को पेट्रोल के दाम 96 रूपये 57 पैसे प्रति लीटर रहा जबकि डीजल 89 रुपए 76 पैसे प्रति लीटर रहे, वाराणसी में पेट्रोल 96 रुपए 96 पैसे और डीजल 90 रूपये 14 पैसे प्रति लीटर रहा। आगरा में पेट्रोल 96 रूपये 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल 89 रुपए 44 पैसे प्रति लीटर रहा। अगर मेरठ की बात करें तो यहां पेट्रोल 96 रुपए 31 पैसे और डीजल 89 रुपए 49 पैसे प्रति लीटर था। कानपुर प्रयागराज बरेली और गोरखपुर में भी पेट्रोल के प्रति लीटर दाम 100 रूपये से कम रहे जबकि डीजल के दाम 90 रूपयेप्रति लीटर के आस-पास रहे। अब योगी सरकार के नए फैसले से साफ हो गया है उत्तर प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी नहीं होगी।