Tiago NRG CNG Launch: टाटा की ये CNG कार WagonR-Celerio को देगी तगडी टक्कर, ज़बरदस्त लुक के साथ मिल रहे बेहतरीन फीचर्स

0
20
Tiago NRG CNG Launch
Tiago NRG CNG Launch

Tiago NRG CNG Launch: बहुत जल्द ही Tata New CNG Car कंपनी भारत में अपनी एक और सीएनजी गाड़ी लॉन्च करने की तैयारी में है आपको बता दें कि यह कंपनी की टियागो एनआरजी का सीएनजी वर्जन (Tiago NRG iCNG) होगा।साथ ही साथ ये कंपनी की Tata Tiago NRG पर बेस्ड होगी।

जारी हो चुका है टीजर

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स बहुत जल्द ही मारुति वैगनआर और सिलेरियो की टेंशन बढ़ाने की तैयारी में है, कंपनी भारत में अपनी एक और सीएनजी गाड़ी लॉन्च करने वाली है वहीं आपको बता दें कि यह कंपनी की टियागो एनआरजी का सीएनजी वर्जन (Tiago NRG iCNG) होगी। यह कंपनी की Tata Tiago NRG पर बेस्ड होगी। कंपनी ने अपने YouTube चैनल पर अपकमिंग Tiago NRG iCNG का एक टीज़र वीडियो भी जारी कर दिया है। आपको बता दें कि इसमें कंपनी ने इसे “भारत की पहला टफरोडर सीएनजी” कहा है। टीजर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि गाड़ी को जल्द ही लॉन्च किया जायेगा।

कितनी होगी कीमत ?

बात करें कीमत की तो स्टैंडर्ड टियागो हैचबैक पहले से ही सीएनजी विकल्प में मौजूद है , और टियागो सीएनजी की कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होकर 7.82 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जाती है। वहीं, टियागो एनआरजी की कीमत वर्तमान में 6.42 लाख रुपये से 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। ऐसे में ये उम्मीद की जा सकती है कि टियागो एनआरजी iCNG को की कीमत पेट्रोल वेरिएंट से लगभग 90,000 रुपये ज्यादा भी हो सकती है।

यह भी पढ़े:  CNG Price Hike: फिर महंगी हुई सीएनजी, आज फिर बढ़े दाम?

क्या होंगे फीचर्स ?

बात करें इसके फीचर्स की तो इसके पावरट्रेन में आपको 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। आपको बता दें कि यह पेट्रोल मोड में 86 PS की पावर और 113 Nm का टार्क देता है। जबकि वहीं CNG मोड में इंजन 73.4 PS और 95 Nm का टॉर्क दे सकता है।ऐसी शंका है कि कंपनी Tiago NRG iCNG में भी इसी इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी की टियागो सीएनजी 26KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर भी करती है।

यह भी पढ़ें- Delhi Police इन गाड़ियों पर लगा रही तगड़ा जुर्माना, पुलिस के सामने आते ही जेब से कटेगा 20 हज़ार तक का चालान