जेल में भी कम नहीं हुई Pooja Singhal की हेकड़ी, स्टाफ पर कई बार हुई आगबबूला !

0
139

भ्रष्टाचार के आरोप गंभीर लेकिन, हेकड़ी कम नहीं!

जेल स्टाफ पर भड़की पूजा सिंघल (Pooja Singhal) जोर से चिल्लाई! जेल में भी धौंस जमाकर रखना चाहती पूजा सिंघल! मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय में IAS अधिकारी पूजा सिंघल पर अपना शिकंजा कसा है। शनिवार को ED नें तीसरे दिन पूजा सिंघल से पूछताछ की पूछताछ में अधिकारी पूजा सिंघल से कई जरूरी जानकारी निकाल लेने का दावा तो कर रहे हैं, लेकिन पूजा सिंघल अपने जवाब से कई बार अधिकारियों का दिमाग खराब कर दे रही है।

कई सवालों पर पूजा सिंघल (Pooja Singhal) ऐसे जवाब दे रही हैं जिस पर अधिकारियों के दिमाग में भी चकरा जा रहे हैं। हवालात की हवा खाने के बाद भी पूजा सिंघल (Pooja Singhal) के व्यवहार में जरा भी नरमी नहीं है । प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी कैसे पूजा सिंघल से डील कर रहे हैं वों तों अधिकारी ही बेहतर जानते होंगे लेकिन जेल से जो उनके बर्ताव की खबरें आ रही हैं। वों यहीं बताती है कि जेल में भी अपना जलवा कायम रखना चाहती है पूजा सिंघल सलाखों के पीछे पहुंचने के बाद भी जेल में कई बार हेंकड़ी दिखाती नजर आई है पूजा सिंघल। जेल में पूजा सिंघल की पहली रात तो काफी कष्टों से गुजरी लेकिन व्यवहार पूजा सिंघल का जस का तस रहा।

Pooja Singhal

Pooja Singha को रात भर नहीं आई नींद मच्छरों ने खूब किया परेशान !

जेल स्टाफ को भी धौंस दिखाती नजर आई पहले दिन जेल के महिला वार्ड में रही और चार महिलाएं उनके साथ थी। महिलाओं ने पूजा सिंघल (Pooja Singhal) से बातचीत की कोशिश की थी लेकिन वों तो अपने पूरे IAS वाले रौब में ही दिखाई दे रही थी। पूजा सिंघल ने किसी से बातचीत की ही नहीं पहले दिन बुधवार को रात में चादर पर सोने की वजह से उन्हें नींद नहीं आई रात भर करवट बदलती रही परिजनों ने बेडशीट या कंबल नहीं दिया है।

महिला वार्ड में अपर डिवीजन सेल नहीं है. वो सामान्य वार्ड है। जहां बेड की कोई व्यवस्था नहीं है. जमीन पर ही करीब 10 इंच ऊंचाई पर बेड जैसा प्लेटफार्म होता है वही कैदियों को सोने की जगह मिलती है। सामान्य कैदियों की तरह ही पूजा सिंघल के लिए व्यवस्था की गई है। अब जब थी आईएएस अधिकारी अच्छे खासे रुतबे वाली तो उन्हें कहां इस बेड पर नींद आएगी पूरी रात मच्छरों ने परेशान किया। गुरुवार की सुबह जेल का नाश्ता पूजा सिंघल के गले से नहीं उतरा देख कर ही खाने से मना कर दिया जेल कर्मियों से कहा ले जाओ खाना। उसके बाद तो जिस किसी ने पूजा सिंघल से बातचीत की उसे उनसे फटकार ही मिली।

यह भी पढ़े : Bengali actress Pallavi Dey की मौत, घर पर फंदे से लटका मिला शव |

जेल स्टाफ को धौंस दिखा रही Pooja Singhal !

सुबह जब जमादार मैडम के सेल में पहुंचा तो उसे भी जोरदार तरीके से हड़काया कहा कि तुम लोग क्या व्यवस्था रखते हो समझ नहीं आता कैसे रखना है जेल कों साफ-सफाई तक का ख्याल नहीं रहता इस गंदगी में कैसे रहूंगी मैं। जिस पर जमादार ने मैडम को सब ठीक होने का भरोसा दिया भड़क कब बोली साफ-सफाई ठीक नहीं रही तो फिर ठीक नहीं होगा। मैडम कैसे तेवर देख जमादार और मौके पर मौजूद बाकी अन्य सुरक्षाकर्मियों ने चुप रहने में ही अपनी भलाई समझी।

बुधवार को जेल पहुंची और अगले दिन तो गुरुवार को ना उन्होंने बरस किया ना वों फ्रेश हुई नहाना भी नसीब नहीं हुआ और ED की टीम आकर ले गई। उसके बाद से ED लगातार कार्यवाही कर रही है आईएस पूजा सिंघल (Pooja Singhal) से लगातार पूछताछ कर रही है लेकिन पूजा सिंघल (Pooja Singhal) गोलमोल जवाब देकर ED का भी ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही हैं। अभी भी पूजा सिंघल अपने मंसूबों में पकड़े जाने के बाद भी रौब वही बरकरार रखे हुए हैं लेकिन कितने दिन आखिर कितने दिन और इसी तरह का रौब बरकरार रख पाएंगे पूजा सिंघल एक ना एक दिन तो उनकी हेकड़ी कम होगी ही।

यह भी पढ़े : तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री Ponmudi ने हिंदी भाषा पर दिए गए अपने बयान पर सफाई दी है ।

Pooja Singhal के पति से भी हों रही है पूछताछ ।

आपको बता दें आईएस पूजा सिंघल (Pooja Singhal) के रिमांड की अवधि 16 मई को पूरी हो रही है. ED की विशेष अदालत ने ED कों 5 दिन के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ की अनुमति दी थी। पूछताछ के दौरान वो लगातार तनाव में नजर आ रही है। अभी पूजा सिंघल (Pooja Singhal) के पति अभिषेक झा से सिर्फ पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है। इसके अलावा इस मामले में बिल्डर्स और व्यवसायियों से भी पूछताछ की जा रही है 3 जिलों के खनन पदाधिकारियों से भी सवाल जवाब किए गए। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले समय में और लोगों पर ED का शिकंजा कस सकता है। देखते हैं यह मामला आ गया और कितना लंबा चलता है. और भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार पूजा सिंघल की मुश्किले कम होती है या नहीं।

यह भी पढ़े : जानिए आखिर क्यों भारत सरकार ने अनाज के निर्यात पर रोक लगा दी ।