PM Modi in Ayodhya : 2 किलोमीटर लंबा रोड़शो, रामलला के दर्शन कर गरजे मोदी

देश में लोकसभा का चुनाव चल रहा है. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को हुआ जबकि दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को हुआ था. वहीं तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होना है.तीसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी रविवार की शाम को भगवान राम की नगरी अयोध्या (PM Modi in Ayodhya )पहुंचे. प्राण प्रतिष्ठा के पहले बार पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे थे. इसी साल 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कायर्क्रम हुआ था.

PM Modi in Ayodhya : मोदी का 2 किलोमीटर लंबा रोड़शो

पीएम मोदी ने सबसे पहले भगवान राम के दर्शन किए. इसके बाद 2 किलोमीटर लंबा रोड़ शो भी किया. फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीद्वार लल्लू सिंह के समर्थन में रोड़ शो किया. इस पूरे कायर्क्रम के दौरान पीएम मोदी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. अयोध्या में पांचवें चरण में चुनाव होना है. पांचवें चरण का चुनाव 20 मई को है.

PM Modi in Ayodhya

PM Modi इटावा में भी गरजे

अयोध्या आने से पहले पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी के गढ़ उत्तर प्रदेश के इटावा में भी चुनावी रैली को संबोधित किया. इस सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जम कर हमला किया.

पीएम ने कहा कि मोदी रहे या ना रहे देश हमेशा रहेगा. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी क्या कर रहे हैं ? ये सभी लोग अपने भविष्य और अपने बच्चों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.

पांचवें चरण में कहां-कहां होना है चुनाव (PM Modi in Ayodhya )

फैजाबाद में 20 मई यानी पांचवें चरण में चुनाव होना है. पांचवें चरण में लखनऊ, मोहनलालगंज, अमेठी,रायबरेली, कौशांबी, जालौन, बांदा, झांसी, हमीरपुर, कैसरगंज और गौंडा में मतदान होगा.

कौन-कौन अयोध्या से है मैदान में (PM Modi in Ayodhya )

बसपा से सच्चिदानंद पांडेय उम्मीद्वार हैं. बीजेपी से लल्लू सिंह और समाजवादी पार्टी- कांग्रेस अलायंस से अवधेश प्रसाद अपनी ताल ठोक रहे हैं.

शनिवार को पीएम मोदी झारखंड में गरजे

पीएम मोदी ने शनिवार को झारखंड़ में एक सभा को संबोधित करते हुए राम मंदिर पर कहा कि 500 साल से हमारी कितनी बेटियां संघर्ष करती रहीं, लाखों लोग शहीद होते रहे, लंबा संघर्ष चला, दुनिया में शायद ही कोई संघर्ष इतना लंबा चला हो. ये आपके वोट की ही ताकत है की अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है.

 

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)