Shivpal Yadav को Rajya Sabha भेज सकती है BJP Akhilesh Yadav को झटका!

समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराजगी के बीज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव को लेकर इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ से मुलाकात के बाद खबर है, कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) शिवपाल यादव को राज्यसभा भेज सकती है। हालांकि इस खबर की अब तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, जानकारी यह भी है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को भी मंत्रि मंडल में शामिल कर सकती है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) आदित्य यादव को आजमगढ़ से लोक-सभा का चुनाव लड़ा सकती है, ऐसे में जाहिर हो रहा है कि शिवपाल यादव अपने बेटे के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि समाजवादी पार्टी (SP) के टिकट चुनाव लड़कर विधायक बने शिवपाल यादव के रिश्ते फिर अखिलेश यादव से बिगड़ गए है।

BJP से जुड़ सकते हैं, अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव?

शिवपाल यादव इस कदर नाराज़ की अखिलेश यादव के द्वारा बुलाई गई गठबंधन के सहयोगी दलों की बैठक में शामिल नहीं हुए। और अब भविष्य के लिए राजनैतिक विकल्प की तलाश में जुटे है, बुधवार को विधान सभा में विधायक पद की शपथ लेने के बाद शिवपाल यादव नें बुधवार को ही उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ से मुलाकात की दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक बात-चीत हुई। हालांकि शिवपाल यादव इस मुलाकात को शिष्टा-चार भेंट बता रहे हैं, बता दे मैनपुरी की करहल सीट से विधायक बने अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। अब यह सीट खाली है जिस पर लोकसभा चुनाव होंगे, समाजवादी पार्टी (SP) का प्लान था कि इस सीट पर अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को टिकट दिया जाएगा।अखिलेश यादव की जगह डिंपल यादव सांसद का चुनाव लड़ सकती है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)