WhatsApp पर बदल जाएगा मैसेजिंग का तरीका?

व्हाट्सएप पर बदलेगा चैटिंग का अंदाज व्हाट्सएप में अपग्रेड किया वॉइस मैसेज फीचर व्हाट्सएप में वॉइस मैसेज के लिए पेश किए 6 नए फीचर्स। व्हाट्सएप से चैट करने के लिए ही नहीं बल्कि अब तो इस पर ऑफिस का काम भी होने लगा है। अपने यूजर्स को बेहतर चैटिंग एक्सपीरियंस के लिए कंपनी लगातार बेहतर कोशिश करने में लगी रहती है, ऐसे में अब कंपनी वॉइस मैसेजिंग के लिए अच्छे और नए फीचर्स को लेकर आई है। जिसमें मैसेजिंग का अंदाज बदल जाएगा वॉइस मैसेज के लिए कंपनी टोटल 6 फीचर्स लेकर आई है। जिसमें आउट ऑफ चैट प्लेबैक बैंक, पोज रिज्यूम रिकॉर्डिंग, वेवफॉर्म विजुलाइजेशन, ड्राफ्ट रिव्यू, रिमेंबर प्लेबैक और फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्ड एड मैसेज शामिल है।

व्हाट्सअप नें पेश किए 6 खास फीचर्स आइए जानते हैं कौन है ये फीचर्स?

आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में व्हाट्सएप के नए अपडेट के बाद अब आपको वॉइस मैसेज की रिकॉर्डिंग को पोज और रिज्यूम करने की सुविधा मिलेगी। इस फीचर में अगर आपको वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करते समय कोई दिक्कत आती है, तो आप रिकॉर्डिंग को फोजिया रिज्यूम कर सकते हैं। इतना ही नहीं वॉइस मैसेज के साथ यूजर्स को एक विजुअल वेबफॉर्म भी दिखेगा, इसके अलावा अब यूजर्स को चैट प्लेबैक का भी फीचर मिलेगा। जिसकी मदद से चैट से बाहर आकर भी वॉइस मैसेज को सुन सकते हैं, जोकि व्हाट्सएप का सबसे बड़ा अपडेट है। अभी तक चैट से बाहर आते ही वॉइस मैसेज प्ले होना बंद हो जाता था, इसके साथ ही वॉइस मैसेज को भेजने से पहले उसे आप सुन भी सकते हैं। रिमेंबर प्लेबैक फीचर में यूजेर्स मैसेज सुनने के दौरान उसे पॉज कर सकते हैं, और उसे फिर से उसी जगह से शुरू कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ फास्ट प्लेबैक और फारवर्ड ऐड मैसेज यूजर्स को 1.5x और 2x स्पीड पर वॉइस मैसेज प्ले करने की सुविधा देता है। व्हाट्सएप के यह फीचर्स आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किए जाएंगे और हम इन सभी फीचर्स का मजा ले पाएंगे।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)