Cyclone Asani: भीषण चक्रवाती तूफान में बदला ‘आसानी’ इन राज्यों में अलर्ट |

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान में बदल चुका है इस तूफान को आसानी नाम दिया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में यें गंभीर असर दिखाएगा जिस वजह से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे काफ़ी भारी गुजरने वाले हैं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हुए आसानी 95 से 105 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार पूर्वी तट की तरफ बढ़ रहा है। कोलकाता नगर निगम ने अपने कर्मचारियों और आपदा प्रबंधन टीमों को अलर्ट पर रखा है समुद्री इलाकों में सभी मछुआरों क़े लिए भी चेतावनी जारी कर दी गई है। किसी भी घटना के इस स्थिति में कार्रवाई के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। मौसम विभाग क़े मुताबिक 10 मई की रात तक अब यें उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ेगा और उत्तर आंध्र प्रदेश और ओडिशा टटो से पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक पहुंच जाएगा।

गंभीर चक्रवात में बदला ‘आसानी’ अलर्ट पर ओडिशा और बंगाल

मौसम विभाग ने आसानी की गति और त्रिविता के अपनें पूर्व अनुमान ने कहा इसके बाद गंभीर चक्रवाती तूफान क़े बुधवार को भयानक चक्रवाती तूफ़ान में बदलने और बृहस्पतिवार तक गहरे दबाव में बदलने की संभावना है। IMD के मुताबिक साइक्लोन आसानी का असर सबसे ज्यादा निकोबार से लगभग 610 किलो मीटर उत्तर पश्चिम में पोड प्लेयर से 500 किलो मीटर पश्चिम में विशाखापट्टनम से 810 किलो मीटर दक्षिण पूर्व 880 किलो मीटर दक्षिण, और दक्षिण पूर्व में देखने को मिलेगा। चक्रवाती तूफान आसानी के असर से कई राज्यों का मौसम बेहद खराब होने जा रहा है खासकर बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में सबसे ज्यादा खतरा है। इसके अलावा बिहार, झारखंड, सिक्किम और असम में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)