Weather update: Delhi-NCR में बदला मौसम, होंगी रात की बारिश |

0
57
weather report

दिल्ली एनसीआर में प्रचंड गर्मी से लोग परेशान है इस बीच आज का मौसम सुहाना है। जिससे दिल्ली एनसीआर के लोगों को थोड़ी राहत दी है. उत्तर भारत के कई इलाकों में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में आंधी-बारिश आने से तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए हैं जिससे मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली एनसीआर में चलने के साथ हल्की बारिश या बूंदा-बांदी हो सकती है। जिससे तापमान में गिरावट आएगी और भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली में सूरज की तपिश फिलहाल एक हफ्ते तक राहत रहेगी। मौसम विभाग का कहना है कि अगर पश्चिमी विक्षोभ आया और बादल आगे बढ़े तो अगले 3 दिन के लिए गर्मी से राहत मिल सकती है भीषण लू भी नहीं चलेगी हालांकि अभी भी न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री ज्यादा दर्ज है।

गर्मी के टॉर्चर से रहेगी राहत दिल्ली का मौसम हुआ सुहावना

वही राजस्थान जो भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहा था। मौसम विभाग ने यहां के लिए भी गुड न्यूज़ दी है. मौसम विभाग नें आगामी 24 घंटो के दौरान राजस्थान के झुंझुनू, अलवर, श्री गंगा नगर, हनुमानगढ़ जिलों में धूल भरी आंधी और 30 से 40 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है। मौसम विभाग की माने तो राजस्थान, दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, और इससे सटे सभी क्षेत्रों में 3-4 डिग्री की कमी देखने को मिल सकती है। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक अलगे 24 घंटे के दौरान मेघालय, असम के कुछ हिस्सों अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार दीप समूह, दक्षिण कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी बारिश जारी रह सकती है। तमिलनाडु, रायलसीमा और सिक्किम में हल्की बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी-बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय और बिहार के पूर्वी हिस्सों, पश्चिमी बंगाल एक या दो जगहों पर मध्यम बारिश के साथ हल्की बारिश हो सकती है। झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, विदर्भ गोवा के कुछ हिस्सों में भी हल्की की बारिश संभव है।

7 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग की माने तो 27 मई से दक्षिण पश्चिम मानसून की शुरुआत केरल से हो जाएगी। वही मानसून की शुरुआत से पहले ही केरल में भारी बारिश हो रही है विभाग ने बुधवार के लिए 7 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।