रोहित-गिल नें दिलाई 10 विकेटो सें जीत , फाइनल की राह क्लियर

भारत और नेपाल कें बीच मुकाबला श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला गया जहा भारतीय टीम कें कप्तान रोहित शर्मा नें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नेपाल की टीम नें पहले बल्लेबाजी करते हुए ( 48:2 ) ओवरों मे 10 विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाए हैं।

आसिफ़ शेख नें किया प्रभावित

नेपाल की तरफ से सबसे ज्यादा आसिफ़ शेख नें 97 गेंदों पर 8 चौके की मदद से 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा को तीन-तीन विकेट प्राप्त हुए।

लय में दिखे रोहित-गिल खेली अर्धशतकीय पारी

231 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया के सामने DLS मेथड के तहत भारतीय टीम को ( 23 ) ओवरों में 145 रन जीत के लिए हासिल करने थे। जिसे भारतीय टीम ने आसानी से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की बदौलत बिना कोई विकेट गवाएं ( 20:1 ) ओवर में लक्ष्य हासिल करके मुकाबला 10 विकेटो से अपने नाम कर लिया।

रोहित को मिला मैन ऑफ द मैच का ख़िताब

भारतीय टीम की ओर से रन चेस में सबसे ज्यादा कप्तान रोहित शर्मा ने 59 गेंद पर 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 74 रनों की अर्धशतकीय पारी के लिए इसके अलावा साथी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 62 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 67 रनों की बहुमूल्य अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा को 74 रनों की परी की बदौलत मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)