BCCI नें जारी किया IPL शेड्यूल भारत नें श्रीलंका कों 222 रन और एक पारी से रौंदा?

0
2

26 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल के 15वें सीजन में अब बस 20 दिनों का ही समय रह गया है। ऐसे में आईपीएल को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है, आपको बता दें बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल के आगामी सीजन का पूरा शेड्यूल जारी करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है। बता दे आईपीएल 15 का पहला मुकबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा, जो शाम 7:30 बजे शुरू होगा। वही आईपीएल 2022 के लीग का आखिरी मैच 22 मई को शाम 7:30 बजे वानखेड़े स्टेडियम में ही खेला जायेगा जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीमे आमने-सामने होंगी। इस बार कुल 12 डबल हैडर मुकाबले देखने को मिलेंगे जब एक ही दिन में दो मैच खेले जाएंगे। आपको बता दें चेन्नई सुपर किंग्स ने 2022 का सीजन अपने नाम किया था।

IPL 2023 में पहली भिड़ंत CSK vs KKR में?

इसी लिए वो इस साल पहले मुकाबले के साथ आईपीएल 15 की शुरुआत करेंगे। इससे पहले भी आईपीएल विजेता टीम आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद अगले सीजन की शुरुआत कर चुकी है, जिसमें 2021 के सीजन का आगाज मुंबई इंडियंस के मुकाबले के साथ हुआ था। लेकिन इस बार का आईपीएल काफी खास होने वाला है, क्योंकि इस बार दो नई टीमें आईपीएल में शामिल हुई है। जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद का नाम शामिल है, और सभी टीमों में ननए खिलाड़ी शामिल हुए है। जिन्हें देखने के लिए आईपीएल फैंस काफी उत्साहित हैं।

BCCI नें जारी किया IPL शेड्यूल भारत नें श्रीलंका कों 222 रन और एक पारी से रौंदा?

मोहाली टेस्ट में भारत की धमाकेदार जीत!

मोहाली टेस्ट भारत ने पारी और 222 रनों से जीत लिया है, भारत ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मुकाबले में बड़े अंतर से मात दी है। और साथ ही 1-0 से अब सीरीज में बढ़त बना ली है, भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया वो इस मैच के सबसे बड़े हीरो निकल कर सामने आए इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी भी बेहद शानदार रही। तो चलिए मोहाली के टेस्ट में क्या कुछ हुआ 3 दिन में आइये आपको विस्तार से बता देते है, सबसे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा नें टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत में 574 रन अपनी पहली पारी में बनाए 8 विकेट पर भारत नें पहली पारी डिक्लेअर की भारत की तरफ से पहली पारी में शानदार इनिंग खेली ऋषभ पंत ने 96 रनों की और रविंद्र जडेजा ने 175 रन की साथ में रविचंद्रन अश्विन नें 61 रनों की पारी खेली।

मोहाली टेस्ट में रविंद्र जडेजा ने रचा इतिहास?

इसके बाद श्रीलंका जब बल्लेबाजी करनी है तो श्रीलंका की पहली पारी महज 174 रनों पर ऑल आउट हो गई और श्रीलंका की तरफ से पहली पारी में कोई भी बल्लेबाज बेहद शानदार प्रदर्शन नहीं कर सका केवल पथुम निशनका ही ठीक टाक बल्लेबाजी कर सकें। इसके बाद भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन खिलाया श्रीलंका दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए 178 रनों पर आल आउट हो गई इस पारी में श्रीलंका के लिए सबसे बेहतरीन इनिंग अगर किसी ने खेली तो वो रहे निरोशन डिक्वेला वो आख़री तक नॉट आउट रहे 51 रनों की पारी खेली। भारत के लिए शानदार गेंदबाजी की रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन नें दूसरी पारी में दोनों नें 4-4 विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी ने 2 विकेट अपने खाते में जोड़े है। पहली इनिंग में भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने 5 विकेट लिए थे, अश्विन-बुमराह कों 2-2 विकेट मिले थे और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला था।