IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेटो से हराया!

आईपीएल 2021 का 47 वा मैच 2 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शेख जायेद स्टेडियम, अबू धाबी में मुकाबला खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के लिए लक्ष्य काफ़ी मुश्किल था, राजस्थान ने (17.3), ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के के लिए ऋतुराज गायकवाड और फाफ डू प्लेसिस और ने शानदार शुरुवात की और पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़ दिए। हालांकि इसी बीच फाफ डू प्लेसिस 19 गेंदों पर 2 चौके और 1 छके की मदद से 25 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर कैच आउट हो गए।

ऋतुराज गायकवाड ने जमाया आईपीएल में पहला शतक?

इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना कुछ खास नहीं कर सके, 3 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड और मोईन अली ने मिलकर टीम के स्कोर 100 के पास पहुंचाया। इसी बीच मोईन अली 17 गेंदों पर 1 चौके और 1 छके की मदद से 21 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद अंबाती रायडू 2 रन बनाकर चेतन सकरिया की गेंद पर कैच आउट हो गए हालांकि ऋतुराज गायकवाड ने एक छोर को संभालें रखा, और रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम के स्कोर को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 189 रन पहुंचा दिया। ऋतुराज गायकवाड ने 60 गेंदों पर 9 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। रविंद्र जडेजा ने 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 32 रनों की तूफानी पारी खेली इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 213.33 था। राजस्थान रॉयल्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए राहुल तेवतिया ने 4 ओवरों में 39 रन देकर 3 विकेट झटके इसके अलावा चेतन साकरिया को एक विकेट मिला।

चेन्नई ने दिया राजस्थान रॉयल्स को 190 रनों का लक्ष्य

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल की शुरुआत बेहद अच्छी रही, और पहले विकेट के लिए एवन लुईस और यशस्वी जयसवाल (5.2), ओवरों में 77 रन जोड़ दिए। इसी बीच लुईस 12 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद टीम का दूसरा विकेट छठे ओवर की पहली गेंद पर गिरा, 21 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्को की 50 रन बनाकर एम आरिफ की गेंद पर कैच आउट हो गए। कप्तान संजू सैमसन शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया इसी बीच संजू सैमसन 24 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच आउट हो गए। शिवम दुबे ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी। और ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर 17.3 ओवरों में लक्ष्य को हासिल कर लिया। शिवम दुबे ने 42 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद रहे, ग्लेन फिलिप्स ने 8 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवरों में 30 रन देकर 2 विकेट के इसके अलावा केएम आसिफ को 1 विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *