Up election 2022: SP में शामिल हो सकते है Rita Bahuguna Joshi के बेटे Mayank Joshi?

उत्तर प्रदेश (UP) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को एक और बड़ा झटका लग सकता है? रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद रीता बहुगुणा जोशी [Rita Bahuguna Joshi] के बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) जल्द ही समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो सकते हैं। बहुगुणा जोशी [Rita Bahuguna Joshi] नें हाल ही में कहा था, मेरा बेटा 12 साल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) में काम कर रहा है। ऐसे में उसनें टिकट मांगा है, यह उसका अधिकार भी है। समाजवादी पार्टी (SP) के प्रवक्ता Fakhrul Hasan Chaand नें दावा किया है कि आज शाम 4:00 बजे समाजवादी पार्टी (SP) के लखनऊ के महत्वपूर्ण नेताओं को पार्टी दफ्तर बुलाया गया है। और बहुगुणा जोशी [Rita Bahuguna Joshi] के बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) आज शाम समाजवादी पार्टी (SP) ज्वाइन कर सकते हैं। आपको बता दें हाल ही में बहुगुणा जोशी [Rita Bahuguna Joshi] नें कहा था, कि मेरा बेटा 12 साल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) पार्टी में है। ऐसे में उसने टिकट मांगा है और यह उसका अधिकार है। उन्होंने कहा था कि उनके बेटे ने लखनऊ कैंट से टिकट मांगा है, उन्होंने कहा अगर पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है तो वह सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार है।

Up election 2022: SP में शामिल हो सकते है Rita Bahuguna Joshi के बेटे Mayank Joshi?

BJP का साथ छोड़ सकते है रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी?

बहुगुणा जोशी [Rita Bahuguna Joshi] नें कहा था कि यह बात उन्होंने नें भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेतृत्व को भी बता दी हैं। रीता बहुगुणा जोशी [Rita Bahuguna Joshi] का कहना था अगर पार्टी नें नियम बनाया है, कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा। ऐसे में अगर मेरे बेटे को लखनऊ कैंट से टिकट दिया जाता है तो मैं सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं। ना ही मैं 2024 में लोकसभा चुनाव लडूंगी। जब मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुई तो ऐसी अटकलें थी, कि उन्हें लखनऊ कैंट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। क्योंकि उन्होंने 2017 के चुनाव समाजवादी पार्टी (SP) के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से लगभग 60 हजार वोट हासिल किए थे। लखनऊ कैंट सीट का मुद्दा उस समय जोरों पर था, ज़ब बहुगुणा जोशी [Rita Bahuguna Joshi] नें खुल कर प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर कहा था, कि उनका बेटा टिकट का हकदार है क्योंकि वह कई सालों से पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अगर समाजवादी पार्टी (SP) लखनऊ कैंट सीट से मयंक जोशी (Mayank Joshi) को मैदान में उतारती है तो शायद उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है।

सीट से 2017 की उम्मीदवार अपर्णा यादव (Aparna Yadav) अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो चुकी है। पीछे मुड़कर देखें तो लखनऊ कैंट की सीट बहुगुणा जोशी [Rita Bahuguna Joshi] नें 2017 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर जीती थी। जबकि 2012 में यह सीट इनके पास थी लेकिन कांग्रेस के टिकट पर थी।