हिंदू मुस्लिम भाईचारे की मिसाल। Masjid का हिंदू बढ़ई ने किया renovation।

0
123
हिंदू मुस्लिम

शांतिपूर्ण सह अस्तित्व का उदाहरण!

एक तरफ देश में हिंदू मुस्लिम को लेकर राजनीति जारी है तो दूसरी तरफ ऐसा मामला सामने आया है जो हिंदू मुस्लिम भाईचारे की मिसाल कायम कर रहा है। कर्नाटक के मंगलुरू की एक मस्जिद को हिंदू बढ़ई ने तराश कर खूबसूरत बना दिया। शांतिपूर्ण सह अस्तित्व का उदाहरण हाल ही में मंगलुरू शहर में देखा गया जहां हिंदू बढ़ई की एक टीम ने एक मस्जिद पर लकड़ी की नक्काशी कर मस्जिद का रिनोवेशन किया और मजबूत भारत की तस्वीर पेश की। हरीश आचार्य ने अपने साथी कारपेंटर के साथ जिले के बदरिया जुम्मा मस्जिद मे एक लकड़ी की नक्काशी की indo-islamic शैली की शुरुआत कर धार्मिक श्रद्धा शांतिपूर्ण सह अस्तित्व की वास्तविक भावना से परिचित कराया।

हिंदू मुस्लिम

Mangaluru मे Hindu carpenter नें मस्जिद को तराशा।

हरीश आचार्य ने अपने साथी कारपेंटर के साथ जिले के बदरिया जुम्मा मस्जिद में लकड़ी की नक्काशी की indo-islamic शैली की शुरुआत कर धार्मिक सद्भाव और शांतिपूर्ण सह अस्तित्व की वास्तविक भावना से लोगों को परिचित कराया बता दें कि हरीश आचार्य की टीम में आठ हिंदू बढ़ई और सहायकों की एक टीम ने इस परियोजना पर लगभग 14 महीने बिताए है जुम्मा मस्जिद का इंटीरियर डिजाइन हाल ही में हुआ है जिसमें 1000 वर्ग फीट में फैली लकड़ी की मूर्ति तरासी गई है। हरीश आचार्य ने मस्जिद के अंदर ही नक्काशी को कुछ इस तरह से पेश किया जो काफी आकर्षित है। जुम्मा मस्जिद के अध्यक्ष हाजी के इ मोहम्मद ने कहा कि यह मस्जिद 40 साल पुरानी है पहले यह छोटी सी इमारत थी कमेटी ने मस्जिद के अंदरूनी हिस्से में लकड़ी की नक्काशी करने का फैसला लिया था और हरीश आचार्य के काम के बारे में जाननें के बाद इस मस्जिद में भी उन्हीं से नक्काशी कराने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़े : Raj Thackeray का विरोध कर रहे BJP सांसद brij bhushan Singh कों मिला बडा समर्थन ?

पेश की हिंदू मुस्लिम भाईचारे की मिशाल।

देश में एक तरफ जहां दो समुदायों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश हो रही है वही आपसी भाईचारे और एकता की मिसाल पेश करने वाले उदाहरण भी सामने आ रहे हैं जो यह दिखाते हैं कि राजनेता भले ही दोनों के बीच कितनी भी खाई खोदने की कोशिश करें देश में हरीश आचार्य जैसे लोग प्रेम और भाईचारे का संदेश यूं ही देते रहेंगे। इस खबर मे फिलहाल इतना ही।

यह भी पढ़े : Kangana Ranaut नें ऐसी बात बोलकर पूरे Bollywood से ले डाला पंगा |