Xiaomi Redmi K40 : लॉन्च तारीख, स्पेसिफिकेशन, कैमरा क्वालिटी, परफॉर्मेंस क्या है?

1
296
Xiaomi Redmi K40 : लॉन्च तारीख, स्पेसिफिकेशन, कैमरा क्वालिटी, परफॉर्मेंस क्या है?
Xiaomi Redmi K40 : लॉन्च तारीख, स्पेसिफिकेशन, कैमरा क्वालिटी, परफॉर्मेंस क्या है?

Xiaomi Redmi K40 : लॉन्च तारीख, स्पेसिफिकेशन, कैमरा क्वालिटी, परफॉर्मेंस क्या है?

MI कंपनी ने मार्केट में फिर से नया फोन लाने का वादा किया है उस फोन का नाम रेडमी के 40 है आज हम इस फोन के ऊपर बात करने वाले हैं कि इसकी स्पेसिफिकेशन, परफॉर्मेंस, डिजाइन तथा बैटरी और कैमरा क्वालिटी क्या है इस आर्टिकल में बने रहिए चलिए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं.

Xiaomi Redmi K40 की डिस्प्ले ?

अगर हम बात डिस्प्ले की करें तो इसमें हमको 6.67 इंच की स्क्रीन मिलती है जिसको हम 16.94 सेंटीमीटर बोलते हैं स्क्रीन रेजुलेक्शन हमको 1080×400 पिक्सेल का मिलता है और स्क्रीन रेशियों की बात करे तो हमको 20:4 मिलता है. और स्क्रीन तो बॉडी रेशियों की बात करे तो हमको 85.88% मिलता है.

Xiaomi Redmi K40 की स्पेसिफिकेशन ?

जरनल स्पेसिफिकेशन : जनरल स्पेसिफिकेशन में हमको 6 जीबी की रैम साथ में प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 870 का मिलता है और कैमरे की बात करें तो इसमें हमको रीयर कैमरा 48 मेगापिक्सल साथ में 8 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का मिलता है वहीं पर फ्रंट कैमरा हमको 20 मेगापिक्सल का मिलता है साथ में बैटरी 4520Mah की मिलती है.

डिजाइन : एमआई K40 की ऊंचाई 163.7mm की है वही चौड़ाई 76.4mm की है, मोटाई 7.8mm वजन 196 ग्राम का है.

परफॉर्मेंस : परफॉर्मेंस की बात करें इसमें हमको क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 870 का मिलता है, प्रोसेसर 8 कोर 3.2 गीगाहर्टज सिंगल कोर का मिलता है अगर हम आर्किटेक्चर की बात करें 64 बिट और राम 6GB की मिलती है स्टोरेज हमको 128GB मिल जाता है इसमें हमको एंड्राइड 11 का सिस्टम मिलता है और कस्टम यूआई में हमको इमोशन युवा ही मिलता है.

कैमरा : दोस्तों इसमें कैमरा सेटअप हमको ट्रिपल का मिलता है जिसमें फर्स्ट कैमरा 48 एमपी का होता है और सेकंड कैमरा 8mp का होता है थर्ड कैमरा 5mp का होता है जिनमें से माइक्रो कैमरा 8 मेगापिक्सल वाला है और सेंसर वाला कैमरा 5 मेगापिक्सल का है और 48 मेगापिक्सल का कैमरा वाइड एंगल अल्ट्रा वाइड एंगल के लिए काम करता है इसमें हमको सेंसर एक्समोर, आरएससीमोर सेंसर मिलता है इसमें हमारी वीडियो रिकॉर्डिंग 30fps तक की हो जाती है साथ में इसमें एक्सप्लोजन कंट्रोल और आईएसओ कंट्रोल मिलता है.

बैटरी : एमआई K40 में हमको 4520mah की बैटरी मिलती है जिस में फास्ट चार्ज का सपोर्ट है 52मिनट में फुल चार्ज कर देता है ये फोन जो की अच्छा है.

नेटवर्क और कनेव्टी : इसमें हमको दो सिम कार्ड ऑप्शन मिलते हैं जो कि नेनो सिम इसमें हम डाल सकते हैं दोनों सिम 4g टावर पर उपलब्ध है जो कि अच्छी बात नहीं अगर इसमें 5g होता तो अच्छा होता, वाईफाई कनेक्टिविटी में हमको 5GHz तक मिल जाता है साथ में मोबाइल हॉटस्पॉट और ब्लूटूथ में हमको 5.1 वर्जन वाला ब्लूटूथ सपोर्ट मिल जाता है, इसने जीपीएस सिस्टम दी है और कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें हम मल्टी टास्किंग के लिए यूएसबी कनेव्टी दिया है.

Read Also : Indian Idol 12 : पवनदीप राजन ने जीता ट्रॉफी, आइडल की तरफ से मिले 25 लाख और लग्जरी कार

अब दोस्तों इस में हम कुछ खास पिक्चर के बारे में चर्चा कर लेते हैं जैसे की इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर स्क्रीन पर ही दिया गया है और अन्य सेंसर के बात करते हैं इसमें हम को प्रकाश सेंसर, जायरोस्कोप, प्रोसिटिम सेंसर इसके साथ दो ~ तीन सेंसर और मिलते है.