Telangana : अस्पतालों में मरीजों की देखभाल करने वाले लोगों को मात्र ₹5 में भरपेट खाना मिलेगा ।

0
115
Telangana

Telangana सरकार की एक अच्छी पहल ।

जहां इस समय हर तरफ महंगाई की मार से जनता परेशान है जनता की थाली से दाल सब्जियां गायब होती जा रही हैं इस बीच तेलंगाना (Telangana) सरकार ने गरीबों के लिए ऐसी पहल शुरू की है जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। तेलंगाना (Telangana) के अट्ठारह सरकारी अस्पतालों में मरीजों की देखभाल करने वाले लोगों को ₹5 में भरपेट खाना मिल सकेगा, वह भी तीनों टाइम। इसके तहत तेलंगाना (Telangana) सरकार के सहयोग से हरे कृष्ण मूवमेंट चैरिटेबल फाउंडेशन सरकारी अस्पतालों में मरीजों के हजारों तीमारदारों को भोजन उपलब्ध कराएगा।

Telangana

Telangana सरकार का एक शख्स पर 21-25 रूपये खर्च होंगे ।

अन्नपूर्णा योजना के तहत दूर-दराज से आने वाले लोगों को अब दिन में तीन बार वीआईपी दर पर भोजन मिल सकेगा सरकार का एक शख्स के खाने पर 21 रूपये 25 पैसे का खर्च होगा जबकि मरीज की देखभाल करने वाले को सिर्फ इस खाने के लिए सिर्फ ₹5 ही देने होंगे। इस पहल के जरिए तेलंगाना (Telangana) सरकार की जमकर सराहना हो रही है। इस योजना के लिए सरकार ने 40 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।
बता दें कि इस थाली में सब्जी रोटी दाल चावल और अचार के साथ मरीज के तीमारदारों को सिर्फ ₹5 में परोसा जा रहा है। जिससे ग्राहक भी काफी खुश हैं। जहां एक तरफ देश में महंगाई की मार जनता झेल रही है तेलंगाना (Telangana) सरकार के इस पहल से जनता ने राहत की सांस ली है।बता दें कि इस योजना की शुरूआत स्वास्थ्य मंत्री टी हरीश राव ने उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल में की है। इस योजना को शुरुआत में 2014 में 8 केंद्रों के साथ शुरू किया गया था और अब इसे डेढ़ सौ केंद्रों तक बढ़ा दिया गया है। योजना के तहत करीब 25000 लोगों को हर दिन गर्म और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इस खबर में फिलहाल इतना ही।

यह भी पढ़े : Bihar : JDU ने Anil hagde को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार।