IND vs ENG: Rohit Sharma रचा इतिहास | भारत नें इंग्लैंड कों दूसरे मुकाबले में 49 रनों से रौदा |

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड कों 49 रनों से मात देते हुए 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ सीरीज अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 121 रनों पर ही ढेर हो गई। इस जीत के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर से कप्तानी में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है जिसे आने वाले समय में तोड़ पाना लगभग नामुमकिन होगा।

बतौर Captain रोहित शर्मा नें हासिल किया बड़ा मुकाम

आपको बता दें कि रोहित शर्मा जब से भारतीय टीम के स्थाई रूप से कप्तान बने है. उन्हें एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी का आगाज किया था, तब से लेकर अब तक रोहित शर्मा भारत के लिए तीनों की फॉर्मेट में 19 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं और रोहित शर्मा ने 19 के 19 मैचों में बतौर भारतीय कप्तान जीत हासिल की है। इतना ही नहीं बल्कि आज के इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के साथ रोहित शर्मा पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने T20 अंतरराष्ट्रीय में बतौर कप्तान लगातार 14 मुकाबले जीते हैं। रोहित शर्मा जब से भारतीय टीम के अस्थाई रूप से कप्तान बने हैं. तब से उन्होंने 14 टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच भी जीते है।

ऐसा करने वाले विश्व के इकलौते कप्तान बने रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने मार्च के महीने में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी वों सीरीज भारतीय टीम ने 2-0 से जीती थी। कहना गलत नहीं होगा कि रोहित शर्मा इस समय सफेद गेंद से खेले जाने वाले क्रिकेट में सबसे सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। क्योंकि जब भी किसी भी धरती पर किसी भी देश में रोहित शर्मा कप्तानी करने के लिए उतरते तो उनकी कप्तानी में टीम जीत कर ही पवेलियन लौटती हैं. वों आज रोहित शर्मा ने करके भी दिखाया है। रोहित शर्मा ने एक विश्व रिकॉर्ड अपनें नाम किया है आज से पहले तक लगातार T20 अंतरराष्ट्रीय में किसी भी कप्तान नें 14 मुकाबले नहीं जीते है। इसके अलावा तीनों ही प्रारूप कों मिलाकर आज तक किसी भी कप्तान ने बतौर कप्तान पहले 19 मुकाबले नहीं जीते है ऐसा करने वाले रोहित शर्मा भारत के ही नहीं बल्कि विश्व कें एकलौतें कप्तान है।