IND vs WI: Shreyas Iyer के नाम वनडे में दर्ज हुआ रिकॉर्ड, किया ये कमाल |

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम में रोमांचक तरीके से पहला वनडे 3 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं। आपको बता दें इस मुकाबले में जहां बल्ले से शिखर धवन भारतीय हीरो रहे तो वही गेंद से मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। लेकिन इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर भी टीम इंडिया के लिए वो बल्लेबाज रहे जिनके बल्ले से टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण रन निकले और टीम 300 रनों के पार इसको ले जा पाई।

श्रेयस अय्यर का कमाल पहले वनडे में ठोका तूफानी पचासा

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने पहले वनडे मुकाबले में 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली श्रेयस अय्यर ने 53 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किए और वो भारत के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट में काफी अच्छा खेल रहे हैं। लेकिन अब उनकी इसी पारी के चलते श्रेयस अय्यर ने वनडे में वह किया है जो विराट कोहली और शिखर धवन कर चुके हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपने वनडे कैरियर के हजार रन पूरे कर लिए हैं। श्रेयस अय्यर ने वनडे में हजार रन पूरे करने के लिए 25 पारिया ली हैं।

पहले वनडे मैच में श्रेयस अय्यर का करिश्मा विराट-धवन क्लब में हुए शामिल



आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए वनडे में सबसे तेज 1000 रन पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बनाए हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने 24 पारियां लेते हुए वनडे क्रिकेट में अपने हजार रन पूरे किए हैं। लेकिन वही अब श्रेयस अय्यर ने 25 पारियों में अपने हजार रन पूरे करते हुए यह उपलब्धि हासिल करी है। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने 28 वनडे मैचों में 25 पारियां खेलते हुए 1001 रन बनाए हैं इस दौरान बल्लेबाज ने 1 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। श्रेयस अय्यर लगातार टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके चलते श्रेयस अय्यर भारत को जीत दिलाने में अहम योगदान दे रहे हैं।

भारत ने पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 3 रनों से हराया

अगर मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रन बनाए जहां टीम के 7 विकेट गिरे। वही इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवरों में 305 रन बना सकी और 3 रनों के छोटे अंतर से इस मुकाबले को हार गई और 3 रनों की कम अंतर से भारतीय टीम ने इस मुकाबले को अपने नाम किया। आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज आखरी ओवर डालने आए जहां गेंदबाज ने आखिरी ओवर में 15 रन बचाएं। आपको बता दें अब दोनों टीमों के बीच अगला वनडे मुकाबला रविवार 24 जुलाई यानी कि कल खेला जाना है इस मुकाबले में अगर भारतीय टीम नें जीत हासिल कर ली तो फिर भारतीय टीम सीरीज जीतने का साथ कई तमाम बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती हैं।