PAK vs ENG, 2nd T20I 2021: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे T20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 45 रनों से हराया।

 

पाकिस्तान दूसरे T20 मैच में 45 रनो से हारा।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए  दूसरे टी-20 मैच में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड नें पाकिस्तान को 45 रनों से हरा दिया। पहले T20 मैच में पाकिस्तान ने शानदार जीत दर्ज कर पाकिस्तान नें 1-0 की बढ़त बना ली थी। इंग्लैंड ने दूसरा T20 मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी  है। अब तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला फाइनल मैच की तरह होगा। जो भी टीम तीसरा T20 मैच जीतेगी वो सीरीज जीत जाएगी।

यह भी पढ़े: भाजपा ने दिया मुनव्वर राणा को जवाब कहा किसी दूसरे राज्यों में घर ढूंढने की कर ले तैयारी 2022 में फिर योगी आएंगे वापस।

 

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाएं 200 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज jeson Roy पवेलियन लौट गए, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए Dawid Malan महज 1 रन बनाकर इमाद वसीम का शिकार बने। इंग्लैंड के लिए बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की और एक छोर संभाले रखा। इस मुकाबले में जॉस बटलर ही इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे थे। जॉस बटलर नें 39 गेंदों पर 7 चौके और दो छक्के की मदद से 59 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा मोईन अली ने भी 16 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रनों की तूफानी पारी खेली। वही पहले मैच के शतकवीर Livingstone नें एक बार फिर धुआंधार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। Livingstone नें अपनी पारी में 23 गेंदों पर 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 38 रनों की पारी खेली इंग्लैंड ने 19.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 200 रन बोर्ड पर लगा दिए थे।

यह भी पढ़े: बिना कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाएं उत्तर प्रदेश में नो एंट्री, उत्तर प्रदेश में आने से पहले जाने नई गाइडलाइंस।

 

155 रनों पर सिमट गई पाकिस्तान की पारी।

पाकिस्तान के सामने  200 रन का एक बड़ा लक्ष्य था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान नें एक बार फिर। सधे हुए अंदाज में शुरुआत की कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में ही 50 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। लेकिन इसक़े बाद मैच में इंग्लैंड के स्पिनरों ने वापसी की आदिल राशिद ने इस दौरान शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को लगातार झटके दिए। पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना पाए और 45 रनों से मुकाबला हार गई। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा मोहम्मद रिजवान ने 29 गेंदों पर 37 रन बनाए। आपको बता दें कि Adil Rashid ने 4 ओवरों की गेंदबाजी में 30 रन देकर 2 विकेट झटके, वही Moeen Ali नें भी 3 ओवरों में 32 रन देकर 2 विकेट झटके और  Saqib Mahmood  ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए ।

यह भी पढ़े: अपने तो अपने होते हैं : लखनऊ से गिरफ्तार हुए दो आतंकियों का जमीयत उलमा-ए-हिंद लड़ेगी केस ।

 

 

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)