Asia Cup 2022: Sri Lanka ने एक बार फिर चेस करते हुए बना दिया बड़ा रिकॉर्ड |

एशिया कप 2022 में आज टॉप 4 का पहला मुकाबला खेला गया यह श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला गया है। जहां पर अफगानिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त देते हुए श्रीलंका की टीम ने इसी प्रतियोगिता में मिली पिछली हार का बदला ले लिया है। इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे लेकिन अब इस जीत के साथ श्रीलंका ने एक और बड़ा रिकॉर्ड एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका की टीम ने रचा इतिहास शाहजहां दुबई जैसे मैदानों पर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड !

आपको बता दें कि बांग्लादेश के विरुद्ध श्रीलंका ने आखिरी मुकाबले में 184 रनों का लक्ष्य का पीछा किया था 184 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। यूएई में किसी भी टीम द्वारा सबसे सफल रन चेस में श्रीलंका अब सबसे आगे है जिन्होंने 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। लेकिन अब श्रीलंका ने अफगानिस्तान के विरुद्ध भी एक और सफल रन चेंज किया है। यह सफल रन चेज शाहजहां में सबसे बड़ा रन चेस है। जी हां शाहजहां की इतिहास में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का श्रीलंका ने सबसे सफल रन चेस किया है। अफगानिस्तान के विरुद्ध 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सफल रन चेस अपने नाम करते हुए श्रीलंका ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब श्रीलंका की टीम के पास यूएई में दुबई और शाहजहां जैसे मैदानों पर सबसे सफल रन चेस करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। यानी कि एक ही प्रतियोगिता में दो अलग-अलग मैदानों पर सबसे सफल रन चेज करने वाली श्रीलंका ऐसी पहली टीम बन गई है।

श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने खेली मैच विनिंग पारी

आपको बता दें इस मुकाबले में श्रीलंका के लिए सबसे सफल बल्लेबाज भानुका राजपक्षे रहे जिन्होंने मात्र 14 गेंदों का सामना करते हुए 31 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। हालांकि कुसल मेंडिस ने भी 19 गेंदों पर 36 रन रन बनाए थे लेकिन जीत का सबसे बड़ा श्रेय राजपक्षा को देना होगा। जिन्होंने अंतिम के क्षणों में आकर टीम को संभाला मैच भी जिताया और पहला मुकाबला टॉप 4 का श्रीलंका के नाम कर दिया।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)