Asia Cup 2022: Virat Kohli के शतक से KL Rahul का खास रिकॉर्ड हुआ गुमनाम |

8 अगस्त रविवार के दिन भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच सुपर 4 का मुकाबला खेला गया। आपको बता दें कि इस मुकाबले में टीम इंडिया के नियमित रूप से कप्तान रोहित शर्मा ने खुद को आराम दिया था। जिसके चलते उपकप्तान केएल राहुल ने पहली बार टीम इंडिया के लिए T20 अंतरराष्ट्रीय में कप्तानी की। बता दे कि केएल राहुल इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए T20 अंतरराष्ट्रीय के दसवें कप्तान बने। केएल राहुल ने कप्तानी करते हुए अपनी फॉर्म भी हासिल की जहां बल्लेबाज ने 62 रनों की शानदार पारी खेली और विराट कोहली के संग पहले विकेट के लिए ऐतिहासिक 119 रनों की साझेदारी भी जोड़ी।

केएल राहुल ने बतौर कप्तान बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड

लेकिन विराट कोहली ने इस मुकाबले में शतक लगाया जिसके चलते केएल राहुल का एक बड़ा और ऐतिहासिक रिकॉर्ड गुमनाम रह गया। जी हां केएल राहुल ने इस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली जिसके चलते उन्होंने बतौर कप्तान एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है। जों टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी, कोहली और रोहित शर्मा जैसे धाकड़ बल्लेबाज भी नहीं बना पाए आपको बता दें कि केएल राहुल भारती T20 क्रिकेट इतिहास के पहले कप्तान हैं। जिन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में ही अर्धशतक जड़ा राहुल के अलावा कोई भी भारतीय कप्तान अंतरराष्ट्रीय में अर्धशतक नहीं लगा पाया है।

3 साल बाद आया किंग कोहली का 71 वां शतक

इस मुकाबले की बात करें तो विराट कोहली ने 3 साल के बाद अपने 71 वें अंतरराष्ट्रीय शतक को अंजाम दिया जहां बल्लेबाज ने 122 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली विराट कोहली ने अपनी T20 अंतरराष्ट्रीय करियर में पहला शतक जड़ा जिसके चलते टीम इंडिया ने 212 रन लगाए आपको बता दें कि इस मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से शिकस्त दी और एशिया कप में अपना सफर सम्मानजनक खत्म किया।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)