IND Vs ENG 2nd T20: जब Rohit और Virat एक ही रिकॉर्ड के पीछे दौड़ लगांएगे |

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 जुलाई यानी कि आज खेला जाएगा। आपकों बता दे दोनों टीमों के बीच यें मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन में होने वाले इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और साथ ही भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इतिहास रच सकते हैं। आपको बता दें भारत के कप्तान और साथ ही पूर्व कप्तान दोनों ही खिलाड़ी एक रिकॉर्ड के पीछे भागेंगे, दरअसल भारत के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली T20 क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं।

रोहित शर्मा-विराट कोहली T20 क्रिकेट में 300 चौकें लगाने का मुकाम हासिल कर सकते हैं !

आपको बतादें भारत और इंग्लैंड के बीच आज दूसरा T20 मुकाबला खेला जाएगा, पहले टी-20 मुकाबले में भारत की तरफ से विराट कोहली टीम में शामिल नहीं थे क्योंकि उन्होंने टेस्ट मैच खेला था इस वजह से उन्हें 2 दिन का आराम दिया गया था। तो अब ऐसे में विराट कोहली दूसरे टी-20 मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे और साथ ही वें रोहित शर्मा के साथ के एक बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं। रिकॉर्ड की बात करें तो भारत के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली दोनों ही खिलाड़ी T20 क्रिकेट में अपने 300 चौके पूरे कर सकते हैं. बता दें कि T20 क्रिकेट में अब तक विराट कोहली के नाम 97 मुकाबलों की 89 पारियों में 298 चौके हैं साथ ही उनके नाम 92 छक्के हैं। इसके अलावा अगर बात करें रोहित शर्मा की तो उनके नाम 126 T20 इंटरनेशनल मैचो की 118 पारियों में 298 चौके और 155 छक्के उनके नाम है। तो ऐसे में विराट कोहली और रोहित शर्मा अगर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में दो चौके और लगाते हैं तो दोनों ही खिलाड़ी 300 चौके पूरे करने वाले T20 के खिलाड़ी बन जाएंगे।

जाने किस खिलाड़ी के नाम है T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 चौके लगाने का रिकॉर्ड !

आपको बता दें कि T20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में अब तक एक ही खिलाड़ी है जिन्होंने 300 चौके T20 में लगाए है और उनका नाम है पॉल स्टर्लिंग जो कि आयरलैंड के खिलाड़ी हैं उनके नाम 104 मुकाबलों में 325 चौकें है साथ ही 99 छक्के भी हैं। यें देखने वाली बात होगी विराट कोहली और रोहित शर्मा जब मैदान पर उतरेंगे तो दोनों खिलाड़ियों में से कौन सा खिलाड़ी अपनें पहले 300 चौके पूरा करता है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा ओपनिंग करने आते हैं तो ऐसे में रोहित शर्मा ही 300 चौकों का मुकाम पहले हासिल कर सकते हैं लेकिन विराट कोहली उनसे आगे कितना निकलते हैं ये देखने वाली बात होगी। साथ ही साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में किस तरीके की बल्लेबाजी करते हैं और साथ ही भारत को किस तरीके से अपनी बल्लेबाजी से मजबूत करते हैं. यें भी देखने वाली बात होगी।