जसप्रीत बुमराह का कहर अंग्रेजों को किया ढेर

भारत बनाम इंग्लैंड खेलें गए पहलें वनडे मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नें इंग्लैंड टीम की खटिया खड़ी कर दी है। आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह नें आज इस मुकाबले में 6 विकेट अपने नाम किए हैं बता दें कि जसप्रीत बुमराह नें 7.2 ओवर कराते हुए 19 रन खर्च किए और 6 इंग्लिश बल्लेबाजों का शिकार किया जसप्रीत बुमराह नें अपनें 6 में सें चार बल्लेबाजों को बोल्ड करते हुए उनका विकेट निकाला जसप्रीत बुमराह नें आज इंग्लैंड कों उन्हीं की धरती पर नेस्तनाबूद कर दिया।

जसप्रीत बुमराह नें किया इन रिकार्डों को ध्वस्त

अपनें इसी प्रदर्शन के चलते जसप्रीत बुमराह नें कई बड़े रिकार्डों को भी ध्वस्त किया है। चलिए जानते हैं कि आज इस मुकाबले में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय दिग्गज गेंदबाज ने किन रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। आपको बता दें कि बता और भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का 19 रन खर्च करते हुए 6 विकेट लेना सबसे बेहतर बोलिंग प्रदर्शन है इसी के साथ बतौर गेंदबाज विश्व क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह का 19 रन देतें हुए 6 विकेट लेना चौथा सबसे बेस्ट बोलिंग प्रदर्शन है। इसके अलावा बतौर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नें बेस्ट बॉलिंग फिगर की सूची में नंबर 3 पर अपना नाम दर्ज करा लिया है। जसप्रीत बुमराह द्वारा किया गया यह प्रदर्शन वनडे क्रिकेट में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा तीसरा सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। नंबर एक और नंबर दो की बात करें तो इस सूची में पहला स्थान स्टूअर्ट बिन्नी का है और दूसरे पायदान पर अनिल कुंबले आते हैं।

इंग्लैंड के 4 बल्लेबाज हुए 0 कें स्कोर पर आउट

आपको बता दें जसप्रीत बुमराह ने आज अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट निकाले जिसमें उन्होंने दोनों ही बल्लेबाजों को 0 पर आउट किया। जसप्रीत बुमराह ने आज अपने पहले ही ओवर में जेसन रॉय और जो रूट दोनों कों 0 पर आउट करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। इंग्लैंड के चार बल्लेबाज 0 पर आउट हुए जिनमें से तीन बल्लेबाजों को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया है।

जसप्रीत बुमराह नें किया अपने ODI में सबसे बेस्ट प्रदर्शन

आपकों बता दें कि जसप्रीत बुमराह का यें सबसे बेहतर बॉलिंग प्रदर्शन है वनडे क्रिकेट में सबसे पहले उन्होंने एक पारी में कभी भी छह विकेट नहीं लिए हैं 19 रन खर्च करते हुए 6 विकेट उनके ओडीआई का सबसे बेस्ट बॉलिंग फिगर है। इतना ही नहीं जसप्रीत बुमराह ने आज लगातार इंग्लैंड के बल्लेबाजों का विकेट निकाल और एक वक्त जब नौवें विकेट के लिए इंग्लैंड कें बल्लेबाजो नें 35 रनों की साझेदारी जोड़ी तों इस साझेदारी को तोड़ने का काम भी जसप्रीत बुमराह नहीं किया इससे पहले इंग्लैंड की सरजमीं पर 6 विकेट लेने वाले गेंदबाज कुलदीप यादव थे जिन्होंने 2018 की सीरीज में पहले ही वनडे मैच में 6 विकेट अपने नाम किए थे और अब यह रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम हो गया है।