𝐒𝐨𝐮𝐭𝐡 𝐀𝐟𝐫𝐢𝐜𝐚 के 𝐂𝐚𝐩𝐭𝐚𝐢𝐧 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 का सरेडर 𝐓𝐞𝐬𝐭 𝐒𝐞𝐫𝐢𝐞𝐬 में टीम इंडिया के खिलाफ बताई अपनी कमजोरी…?

टीम इंडिया के खिलाफ जल्दी शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज सें साउथ अफ्रीकी कैम्प सें बड़ी ख़बर है। दरअसल इस टेस्ट सीरीज क़ो लेकर साउथ अफ्रीकी टीम के टेस्ट कप्तान 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 ने कुछ ऐसा बयान दें दिया है. जिस सें पूरी अफ्रीकी टीम सदमे में आ गई है। दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान का यह सिर्फ बयान ही नहीं है बल्कि यह बनाने की सरेंडर समझा जा रहा है। क्या कह दिया है. साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम के कैप्टन 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 नें जिसका खामियाजा आगामी टेस्ट सीरीज में मेजबान साउथ अफ्रीका को भुगतना पड़ेगा जानने के लिए पढ़िये हमारी ये रिपोर्ट। किसी नें सच कहा है. कुछ भी कहने से पहले सोचने में कोई हर्ज नहीं होना चाहिए बड़े बुजुर्ग भी तोलमोल कर बोलने की सलाह देते रहें, साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 क़ो भी उनका दिया एक ऐसा ही बयान आने वाली टेस्ट सीरीज में परेशान करने वाला है। दरअसल साउथ अफ्रीकी टेस्ट कप्तान deal elgar नें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बता दिया है। 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 नें कहा है. कि आगामी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हमारी टीम के लिए बड़ा खतरा होंगे।

𝐒𝐨𝐮𝐭𝐡 𝐀𝐟𝐫𝐢𝐜𝐚 के 𝐂𝐚𝐩𝐭𝐚𝐢𝐧 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 का सरेडर 𝐓𝐞𝐬𝐭 𝐒𝐞𝐫𝐢𝐞𝐬 में टीम इंडिया के खिलाफ बताई अपनी कमजोरी…?

बुमराह सें डरे साउथ अफ्रीकी कप्तान 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫…?

जसप्रीत बुमराह विदेशी परिस्थितियों में और तेज गेंदबाजो मददगार पिचों पर फायदा उठानें में सक्षम है। इसमें कोइ सक नहीं की कुछ वक्त पहले की टीम इंडिया और आज के वक्त की टीम इंडिया में काफ़ी सुधार हुआ है। आज की टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक का सामना करना मुश्किल होगा, हालांकि 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 ऐसा कुछ नहीं कहा जिसे गलत कहा जाये। क्योंकि जसप्रीत बुमराह के अलावा दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गई टीम इंडिया में एक सें बढ़कर एक शानदार गेंदबाज है. जिनका अपने ही घर पर खेलते हुई सामने करना मेजबान अफ्रीकी टीम के लिए मुश्किल होने वाला है। लेकिन जैसे कभी कभी सच बोलने सें ज्यादा सच छुपाना बेहतर होता है, वैसे ही साउथ अफ्रीकी टेस्ट कप्तान 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 इस सच का खुलासा करके अपनी ही टीम के लिए खतरा मोल ले बैठे हैं। क्योंकि साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान के इस बयान सें साउथ अफ्रीका टीम का मैनेजमेंट बिल्कुल भी खुश नहीं है, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अफ्रीकी टीम के कई खिलाड़ी मानते हैं भारत से बेहतर तेज गेंदबाज मेजबान टीम के है। ऐसे में भारतीय टीम को लेकर ऐसा बयान दिया जाने से बचा जा सकता था।

𝐒𝐨𝐮𝐭𝐡 𝐀𝐟𝐫𝐢𝐜𝐚 के 𝐂𝐚𝐩𝐭𝐚𝐢𝐧 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 का सरेडर 𝐓𝐞𝐬𝐭 𝐒𝐞𝐫𝐢𝐞𝐬 में टीम इंडिया के खिलाफ बताई अपनी कमजोरी…?

इंडिया vs साउथ अफ्रीका…?

ख़ैर सच्चाई जो भी हो बड़बोले पन में ही सही 𝐃𝐞𝐚𝐥 𝐄𝐥𝐠𝐚𝐫 नें अपनी टीम मनोस्थिति सबके सामने जाहिर कर दी है। जिसका टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों को फायदा जरूर मिलेगा। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान पर खेला जाएगा, टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में 2018 के बाद पहली कोई टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। वैसे भी दक्षिण अफ्रीकी टीम को 26 दिसंबर से सेंचुरियन टेस्ट से पहले एक बड़ा झटका लगा है, और साउथ अफ्रीकी टीम के प्रमुख गेंदबाज हां लेट नोकिया चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पर बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है।