T20 WC 2022: Shami के लिए सेलेक्टर्स ने बदली सोच, होगी T20 में एंट्री? |

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में मौका दिया जा सकता है। आपको बता दें कि भारतीय चयनकर्ता अब अपने ही फैसले पर यूटन मारते दिखाई दे रहे हैं। अभी हाल ही में एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ जिसमें मोहम्मद शमी का नाम सामने नहीं आया लेकिन अब ऐसा दिखाई दे रहा है कि चयनकर्ता अपनी गलती पर फिर से सोच-विचार करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि मोहम्मद शमी को यह सूचित किया गया था कि मोहम्मद शमी की टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम में जगह नहीं बनती है लेकिन अब ऐसा दिखाई दे रहा है कि भारतीय चयनकर्ता अपने फैसले पर दोबारा सोच विचार कर सकते हैं। शमी जिन्हें यह कहा गया था कि टी-20 में अब उनकी जगह नहीं बनती एक बार फिर से विश्व कप में उनकी एंट्री हो सकती है।

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे गेंदबाजो के चोटिल होनें के बाद बढ़ी सिलेक्टर्स की चिंता

मोहम्मद शमी को लेकर चयनकर्ताओं का यह फैसला कहीं ना कहीं भारतीय खिलाड़ियों का चोटिल होने पर आ रहा है। जी हां भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इस वक्त चोट से उबर रहे हैं दोनों ही तेज गेंदबाज एशिया कप से पहले चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं के पास अनुभवी गेंदबाजों की कमी हो गई है भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं उनके साथ टीम में अन्य कोई भी अनुभवी तेज गेंदबाज नहीं नजर आता है। अगर जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया में जल्द ही वापसी नहीं कर पाते हैं तो फिर भारतीय चयनकर्ताओं के पास मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी तेज गेंदबाजों को जगह देने के अलावा कोई अन्य विचार ही नहीं रहेगा। आपको बता दें कि मोहम्मद शमी का अनुभव भारत को ऑस्ट्रेलिया में मदद कर सकता है। मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। हाल ही में शमी ने इंग्लैंड में भी टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था।



मोहम्मद शमी के पास है अनुभव, ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाज से भारत को मिल सकता है फायदा

आपको बता दें कि भारत के पास आवेश खान, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल जैसे गेंदबाज हैं जिनके पास ज्यादा अनुभव नहीं है। ऐसे में टीम इंडिया के पास बिना जसप्रीत बुमराह के रहते किसी ऐसे गेंदबाज को जगह देनी होगी जिसके पास अनुभव की कमी ना हो ऐसे में मोहम्मद शमी ही एकमात्र विकल्प सामने नजर आते हैं। मोहम्मद शमी को साल 2021 के T20 विश्व कप में मौका दिया गया था लेकिन तेज गेंदबाज वहां पर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। उसके बाद से ही मोहम्मद शमी के T20 करियर पर ग्रहण लगता दिखाई दे रहा था लेकिन अब जब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ही चोटिल हैं तो फिर ऐसे ही में मोहम्मद शमी को टीम में लिया जा सकता है। अगर मोहम्मद शमी को इस साल T20 विश्व कप में जगह देनी है तो फिर ऐसे में भारतीय चयनकर्ता सितंबर में होने वाली ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ घरेलू टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में मोहम्मद शमी को जगह देंगे ताकि मोहम्मद शमी टी-20 में भी बेहतर गेंदबाजी कर सके।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)