ICC T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड vs भारत के बीच खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकटो से रौंदा?

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के 28 वें मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थी। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 8 विकटो हराया है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया और निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर महज 110 रन ही बना पाई।भारतीय टीम की ओर से टॉप स्कोरर रहे रविंद्र जडेजा जिन्होंने 26 रनों की पारी खेली वहीं न्यूजीलैंड की टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट के खाते में 3 विकेट आए। न्यूजीलैंड के लिए 111 रनों का टारगेट बहुत आसान था। न्यूजीलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 14.3 ओवर में 2 विकेट खोकर मुकाबले को आठ विकेटों से जीत लिया। न्यूजीलैंड टीम की ओर से टॉप स्कोरर रहे डार्यल मिचेल जिन्होंने 49 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह 2 विकेट झटके इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला।

ICC T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड vs भारत के बीच खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकटो से रौंदा?

 

अब कैसे पहुंचेगी भारतीय टीम सेमीफाइनल में?

भारतीय टीम को आने वाले तीनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी अगर भारतीय टीम तीनों मुकाबलों में जीत हासिल कर लेती है। तो टीम इंडिया के 6 अंक हो जाएंगे। इस हालत में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से मैच जीत कर नेट रन रेट में सुधार करना होगा। इस स्थिति में भारत की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। भारतीय टीम के अगले 2 मुकाबले कमजोर टीमों के साथ भारत का अगला मुकाबला 5 नवंबर को स्कॉटलैंड के साथ है। इसके अलावा 9 नवंबर को भारतीय टीम नामीबिया के खिलाफ मैच खेलेगी। इन दोनों टीमों के खिलाफ भारतीय टीम बड़े अंतर से मैच जीतकर अपना नेट रन रेट सुधार सकती है।

ICC T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड vs भारत के बीच खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकटो से रौंदा?

इंडिया vs न्यूजीलैंड मैच प्लेइंग इलेवन?

भारत प्लेइंग इलेवन :- रोहित शर्मा (vc), केएल राहुल, विराट कोहली (c), ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड में संभावित प्लेइंग इलेवन :- मार्टिन गुप्टिल , डार्यल मिचेल , केन विलिमसन (c), जेम्स नीशम , डिवोंन कांवे , गलेन फिलिप्स , टिम सेफेर्ट (wk), मिचेल संटनेर , ईस सोढ़ी , टिम साउथ , ट्रेंट बोल्ट।

कब: इंडिया vs न्यूजीलैंड सुपर 12 ग्रुप टू रविवार 31 अक्टूबर 2021 शाम 7:30 बजे।

कहा: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम. दुबई।