IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेटो से हराया!

आईपीएल 2021 का 49वा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच रविवार 3 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 7:30 बजे खेला गया था। इस मुकाबलें में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 19.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। और टीम का पहला विकेट पहले ओवर की 2 गेंद पर रिद्धिमान साहा के रूप में गिरा साहा टिम साउदी की गेंद पर 0 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गये। हैदराबाद की टीम पहले झटके से उभरी नहीं थी, तभी जेसन रॉय 13 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 10 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर कैच आउट हो गए, इसके बाद प्रियम गर्ग और केन विलियमसन ने मिलकर टीम के स्कोर को 30 रनों के पार पहुंचाया।

तिम साउदी- वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी को मिले दो-दो विकेट?

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेटो से हराया!


इसी बीच शानदार फॉर्म में दिख रहे केन विलियमसन 21 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 25 रन बनाकर शाकिब अल हसन के डायरेक्ट थ्रो के शिकार बने। इसके बाद प्रियम गर्ग 31 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से 21 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते चले गए। हालांकि अब्दुल समद ने अकेले थोड़ा दमखम दिखाया, और 18 गेंदों पर 3 छक्के की मदद से 25 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद जेसन होल्डर 2, रासिद खान 8, भुनेवसर कुमार 7, और सिद्धार्थ कौल ने 7 रनों का योगदान दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किसी तरह ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 115 बनाए। टीम की ओर से हाईएस्ट स्कोरर रहें। अब्दुल समद जिन्होंने 18 गेंदों पर 3 छक्के की मदद से 25 रनों की पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए टिम साउदी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती को 2-2 विकेट मिला। इसके अलावा शाकिब अल हसन को एक विकेट मिला।

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेटो से हराया!

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिया कोलकाता नाइट राइडर्स को 116 रनों का लक्ष्य!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। और टीम का पहला विकेट वेंकटेश्वर अय्यर के रूप में गिरा। वेंकटेश्वर अय्यर 14 गेंदों पर 8 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी कुछ खास कमाल नहीं कर सके, और 6 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 7 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद नीतीश राणा और सुभमन गिल ने मिलकर टीम के स्कोर को 92 रनों के पार पहुंचाया।

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेटो से हराया!

सुभमन गिल ने खेली अर्धशतकीय पारी!

इसी बीच सुभमन गिल 51 गेंदों पर 10 चौके की मदद से 57 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर 57 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसके बाद नीतीश राणा भी आउट हो गए और टीम एक बार फिर दबाव में आ गई लेकिन दिनेश कार्तिक, ने कप्तान मॉरगन के साथ मिलकर टीम को 19.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से हाई स्कोरर रहे, सुभमन गिल जिन्होंने ने 51 गेंदों पर पर 10 चौके की मदद से 57 रनों की पारी खेली। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी करते हुए जेसन होल्डर को दो विकेट मिला। तो वही राशिद खान और सिद्धार्थ कौल को एक-एक विकेट मिला।