IPL 2021: दिल्ली और हैदराबाद होंगे, आमने-सामने मैच प्रीव्यू !

रविवार 19 सितम्बर से आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज हो चुका है। आईपीएल के दूसरे हाफ में अब तक 3 मुकाबले हुए हैं, तीनों की मुकाबला रोमांचक हुए है। अब खेल के चौथे दिन आईपीएल के पहले हाफ में कमाल का प्रदर्शन करने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के दूसरे हाफ में अपने अभियान का आगाज करेंगी।

कोरोंना महामारी के चलते दुबई में आयोजित कराया गया है!

आईपीएल 2021 की शुरुआत इसी साल अप्रैल महीने में भारत में हुई थी लेकिन कोरोंना महामारी के चलते आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया था। आई पी एल 2021 के पहले हाफ में दिल्ली कैपिटल्स ने 8 मैचों में से छह मैचों में जीत दर्ज की और दिल्ली कैपिटल्स की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर थी। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के दूसरे हाफ में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल के टॉप पर जगह बना ली है।

आईपीएल के दूसरे हाफ में ऋषभ पंत करेंगे टीम की कप्तानी!

आईपीएल के दूसरे हाफ में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को 6 मैच खेलने हैं। दिल्ली का प्लेऑफ में क्वालीफाई करना लगभग तय है। दूसरे हाफ में दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से है, दिल्ली की टीम के पूर्व कप्तान सुरेश अय्यर की वापसी हो चुकी है। लेकिन पंत को आईपीएल के दूसरे हाफ में कप्तानी के पद से हटाया नहीं गया है। ऋषभ पंत दूसरे हाफ में भी टीम की कप्तानी करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले हाफ में हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन दिखाया था।

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शा शानदार फॉर्म में है!

बल्लेबाजी में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में थे और लगातार टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई रहे थे। इसके अलावा अय्यर के आने से टीम की बल्लेबाजी और मजबूत हुई है, दिल्ली कैपिटल्स टीम के पास स्टीव स्मिथ, सिमरन हेटमायर और मार्कस स्टोइनिस जैसे धाकड़ बल्लेबाज है। टीम के पास अश्विन अक्षर पटेल और अमित मिश्रा के रूप में वर्ल्ड क्लास स्पिनर भी मौजूद है। तेज गेंदबाजी कगिसो रबादा, एनरिच नोर्त्जे की घातक जोड़ी है, इसके अलावा उमेश यादव ईशांत शर्मा और आवेश खान जैसे भारतीय तेज गेंदबाजो तिकड़ी है।

दिल्ली के खिलाफ जीत के साथ अभियान की शुरुआत करना चाहेगी, हैदराबाद की टीम!

1. तो वही बात केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो टीम के लिए आईपीएल का पहला हाफ किसी बुरे सपने के तरह था. टीम कि ना तो बल्लेबाजी चली थी ना तो गेंदबाजी लगातार हार से परेशान होकर टीम ने बीच सीजन में कप्तान तक बदल दिया था। ऊपर से आईपीएल के दूसरे हाफ में इंग्लैंड टीम के ढक्कन ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी टीम के साथ नहीं है। इससे टीम को तगड़ा झटका लगा है, टीम आईपीएल के दूसरे हाफ में डेविड वॉर्नर अच्छे फॉर्म की उम्मीद कर रही है। टीम के कप्तान केन विलियमसन से भी टीम को मध्यक्रम में उम्मीदें हैं आपको बतादे सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक सात मैचों में से केवल एक मैच में जीत हासिल की तो वही ही 6 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. टीम 2 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर है. टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी सभी मैचों को जीतने होंगे, जो सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

2. दोनों टीमों के बीच 19 बार आईपीएल में मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें 11 बार हैदराबाद में तो वही 8 बार दिल्ली ने बाजी मारी है. दिल्ली कैपिटल जहा मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचना चाहेगी. तो वही हैदराबाद के लिए प्लेऑफ में बने रहने के लिए हर हाल में मैच को जीतना होगा. मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, मुकाबला शाम के 7:30 बजे शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *