UP ELECTION 2022 : भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए हर जिले में उतारे अपने योद्धा, सभी को जिम्मेदारियां और कार्यक्रम सौपें ।

2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP ELECTION 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 403 विधानसभा क्षेत्रों में अपने चुनाव प्रचार और प्रबंधन से जुड़े कार्यों को देखने के लिए तथा हर मोर्चे पर विपक्षी दलों का मुकाबला करने के लिए अपने योद्धाओं की फौज तैयार करनी शुरू कर दी है। भाजपा ने मंडल से लेकर प्रदेश पदाधिकारियों के साथ 98 संगठनात्मक जिलों, सात अग्रिम मोर्चे ,26 प्रकोष्ठ और 28 विभागों के मंडल स्तरीय टीम तैयार कर रही है।

UP ELECTION 2022

यह भी पढ़े: UP Bord 10th 12th Result 2021: आज ही जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम

हर अस्तर पर बनाई गयी है टीमें

भाजपा ने युवा मोर्चा, किसान मोर्चा, महिला मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा तथा अल्पसंख्यक मोर्चा की भी प्रदेशों में टीमें तैयार कर दी है। मोर्चों के क्षेत्रीय तथा जिला और मंडल में इनका गठन भी आरंभ कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के मुताबिक UP ELECTION 2022 से पहले यह सारी टीमें ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के हर वर्ग के बीच जाकर संगठन की चुनावी नीव को मजबूत करने का काम करेंगे।

यह भी पढ़े: PEGASUS SPYWARE : पेगासस सॉफ्टवेयर मामले में इजरायली कंपनी NSO बड़ा का एक्शन, कई सरकारी एजेंसियों पर लगाया रोक।

UP ELECTION 2022 में इन टीमों का क्या है काम ?

स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि मोर्चा प्रकोष्ठ और विभाग के पदाधिकारियों को उनके क्षेत्र से जुड़े लोगों से लगातार संपर्क में रहकर समन्वय बनाकर संगठन से जोड़ेंगे। इन सभी टीमों का कार्य केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाना होगा। युवाओं, महिलाओं ,किसानों व्यापारियों सहित सभी वर्गों के बीच में जाकर विपक्ष के द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम और षड्यंत्र का पर्दाफाश भी करेंगे।

यह भी पढ़े: 1 अगस्त से बैंको में हो जाएंगे 5 बड़े बदलाव, आम आदमियों की जेब पर पड़ेगा सीधा असर, जाने आपके ऊपर इन बदलावों का क्या होगा असर?

इनको जल्द ही दिया जाएगा प्रशिक्षण

मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि हर जिले में करीब 1 हजार से अधिक पदाधिकारियों कितनी में मौजूद रहेंगी। पार्टी के द्वारा इन सभी पदाधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियों के बारे में अवगत करा दिया गया है। इन सभी को आने वाले कुछ दिनों में कार्यशाला ओं के जरिए सभी प्रशिक्षण भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने चला मास्टर स्ट्रोक, ओबीसी आरक्षण का चला दांव, चुनाव में इसका कितना होगा फायदा?

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)