𝙴𝚕𝚎𝚌𝚝𝚒𝚘𝚗 𝙲𝚘𝚖𝚖𝚒𝚜𝚜𝚒𝚘𝚗 नें किया 5 राज्यों के लिए चुनाव तारीखों का ऐलान!

पांच राज्यों के लिए चुनाव तारीखों का ऐलान हो गया है। 5 राज्यों में सात चरण में चुनाव होंगे! इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं। कि किस राज्य में कितने चरण में वोट डाले जाएंगे? और वोटों की गिनती कब होगी। चुनाव आयोग ने पांच राज्यों के कुल मिलाकर 690 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव का एलान किया। जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर हैं। सबसे पहले हम आपको यूपी के चुनाव के बारे में बताते हैं यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में मतदान होगा। 7 चरणों में उत्तर प्रदेश में चुनाव 10 फरवरी को पहला चरण 14 को दूसरा उत्तर प्रदेश में 20 को तीसरा 23 फरवरी को चौथा 27 फरवरी को पांचवा 3 मार्च को छठा 7 मार्च को साथवा और आख़री चरण का मतदान उत्तर प्रदेश में। वोटों की गिनती सभी राज्यों की एक साथ 10 मार्च को होगी।

𝙴𝚕𝚎𝚌𝚝𝚒𝚘𝚗 𝙲𝚘𝚖𝚖𝚒𝚜𝚜𝚒𝚘𝚗 नें किया 5 राज्यों के लिए चुनाव तारीखों का ऐलान!

उत्तराखंड की 70 सीटों के लिए चुनाव तारीख का ऐलान?

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने चुनाव तारीखों का ऐलान किया उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड की 70 सीटों के लिए एक चरण में मतदान होगा 14 फरवरी को मतदान और वोटों की गिनती सभी राज्यों की एक साथ यानी 10 मार्च को होंगी। पंजाब में भी एक चरण में मतदान उत्तराखंड के साथ ही 14 फरवरी को हो जाएगा। गोवा में भी एक चरण में 14 फरवरी को ही मतदान होगा मणिपुर में दो चरण में मतदान होगा? पहला चरण 27 फरवरी और दूसरा चरण का मतदान 3 मार्च को होगा। चुनाव आयोग ने कहा है कि सभी चुनाव कोविड-19 गाइडलाइंस के हिसाब से ही कराए जाएंगे।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)