UP Board 10th,12th Result 2022 Updates: 9 जून कों नहीं बल्कि 14 जून तक आने की संभावना

लाइव अपडेट: 9:05 AM 09-JUN-2022

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022: कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज यानी 9 जून कों नहीं बल्कि 14 जून तक आने की संभावना है। हालांकि अभी बोर्ड की ओर से कोई भी ऑफिशियल डेट जारी नहीं की गई है।

यूपी बोर्ड के नतीजों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। अब तक ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि 9 जून को दसवी और बारहवीं के रिजल्ट आने वाले हैं लेकिन बुधवार को बोर्ड की तरफ से जानकारी दी गई कि 9 जून को नतीजे नहीं आएंगे। रिपोर्टों के अनुसार यूपी बोर्ड परिणाम 2022 जून के महीने में जारी किया जाएगा हालांकि यूपीएमएसपी ने अभी तक किसी भी आधिकारिक परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की है। यूपीएमएसपी कें जल्द ही परिणाम कें तारीख और समय जारी करने की उम्मीद है लगभग 47 छात्र यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 का इंतजार कर रहें है। उत्तर प्रदेश बोर्ड ने मार्च और अप्रैल के महीने में यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की थी।

यूपी बोर्ड रिजल्ट पर अब तक की सबसे बड़ी खबर !

आपको बता दें रिजल्ट जब आएगा तब आपको सूचित किया जाएगा। रिजल्ट आने के बाद आप यूपी बोर्ड कक्षा 10-12 के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट यूपी result.nic.in और upmsp.edu.in पर उपलब्ध देख सकेंगे। बता दे उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट घोषित होने की तारीख फिलहाल डाल दी गई है। तों वही बताया जा रहा है कि मेल आईडी फीडिंग के कारण अभी तारीख तय नहीं हो पा रही है जिस पर उत्तर प्रदेश एजुकेशन डिपार्टमेंट ने कहा कि बोर्ड ने अभी तक परीक्षा रिजल्ट की तारीख और समय के विषय में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। इस बार यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा मार्च से अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी जिसमें करीब 47 लाख छात्र शामिल हुए थे कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए राज्य सरकार नें दो शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की थी। तथा परीक्षा हॉल में सभी परीक्षार्थियों की बिना मार्क्स के एंट्री नहीं थी।