White Hair: किचन में रखी हुई इस खास चीज का इस्तेमाल करने पर सफेद बाल भी झट से हो जाएंगे काले, शर्मिंदा होने की नहीं रहेगी टेंशन

0
19
White Hair
White Hair

White Hair: पहले के जमाने में सफेद बाल सिर्फ लोगों की उम्र बढ़ने पर आते थे, लेकिन वर्तमान समय की बात की जाए तो यंग एज ग्रुप के लोग भी अक्सर इस समस्या से परेशान रहते हैं।आज हम आपको बताएंगे कि इससे आपको भी छुटकारा कैसे मिल सकता है।

कैसे दोबारा करें बालों को काला ?

अक्सर लोग सफेद बालों को छिपाने के लिए केमिकल बेस्ड हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि इससे बालों में रूखापन आ जाता है, इसीलिए सबसे बेहतर ये है कि हम डार्क हेयर पाने के लिए नेचुरल तरीकों का ही इस्तेमाल करें, जिससे आपकी परेशानी दूर हो सकती है। कई एक्सपर्ट्स ऐसा भी मानते हैं कि किचन में रखी चायपत्ती से आप पके हुए बालों को फिर से काला कर सकते हैं, ये एक ऐसा घरेलू उपाय है जो दादी-नानी के जमाने से चला आ रहा है।

कैसे करें चायपत्ती का इस्तेमाल बालों के लिए ?

आपको बता दें कि चायपत्ती को नेचुरल हेयर डाई माना जाता है, और इसे इस्तेमाल करने के लिए सहसे पहले एक बर्तन में पानी गर्म करें अब इसमें करीब 5 चम्मच या 6 टी बैग्स डाल दें, इसे पूरा उबले और फिर ठंडा होने तक छोड़ दें इसके बार इसे सिर पर लगाएं और तकरीब 45 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। आखिर में सिर को गुनगुने पानी से अच्छे से साफ कर लें। इसके बाद आप महसूस करेंगे कि बालों बालों का रंग थोड़ा काला हो गया है। अच्छे परिणामों के लिए इस प्रक्रिया को नियमित रूप से अपनाते रहें।

यह भी पढ़े:  Shukarwar Ke Upay: शुक्रवार को ज़रूर करें ये अचूक उपाय, सुख समृद्धि मे कभी नहीं होंगी कमी

कैसे करें चायपत्ती का असर दोगुना ?

अगर आप सब ऐसा चाहते हैं कि इस घरेलू नुस्खे का असर ज्यादा हो तो आप चायपत्ती में 2 से 3 चम्मद कॉफी पाउडर भी मिला लें और करीब 15 मिनट तक गैस पर इसे उबाल लें। फिर इसे ठंडा करने के बाद इसे 30 मिनट के लिए सिर पर लगा लें। आप देखेंगे की बालों का रंग और भी गाढ़ा हो गया है। इस बात का ध्यान रखें की बालों में चायपत्ती का पानी लगाने के बाद शैम्पू का इस्तेमाल बिल्कुल न करें इससे बालों पर जो रंग चढ़ा है वो फिर से हल्का हो सकता है।

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: घर के अंदर इस पक्षी की मूर्ति रखने पर देखते ही देखते बदल जाता है भाग्य, बच्चों की होने लगेगी उन्नति