Vastu Tips: घर के अंदर इस पक्षी की मूर्ति रखने पर देखते ही देखते बदल जाता है भाग्य, बच्चों की होने लगेगी उन्नति

0
15
Vastu Tips
Vastu Tips

Vastu Tips: जीवन में हर व्यक्ति को हर तरह के समय का सामना करना पड़ता है। कभी कभी उतार-चढ़ाव तो कभी खुशहाल जीवन। आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में जीवन में आने वाली कुछ छोटी-छोटी समस्याओं के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं , और इन चीजों को घर में रखने से लाइफ में आने वाली समस्याओं को काफी हद तक कम भी किया जा सकता है। वास्तु शास्त्र में ऐसी कुछ मूर्तियों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में रखने से जीवन में सुख-समृद्धि का आती है। आज हम आपको कुछ ऐसी मूर्तियों के बारे में बताएंगे जिन्हें घर में रखने से घर में तरक्की आती है।

1.घोड़े की मूर्ति

बात करें घोड़े की मूर्ति की तो शास्त्रों में घर में घोड़े की मूर्ति लगाना शुभ माना गया है।इसीलिए घर में भागते हुए घोड़े की तस्वीर लगाने की सलाह दी जाती है।आपको बता दें कि घोड़े को तरक्की, सफलता और मेहनत का प्रतीक माना जाता है, और इसे घर में रखने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।

2. हाथी की मूर्ति

वास्तु शास्त्र की माने तो घर में हाथी की मूर्ति रखना बहुत शुभ माना जाता है। हिंदू धर्म की बात करें तो हमेशा हाथी मां लक्ष्मी के साथ होता है,और ऐसा भी कहा जाता है कि जहां हाथी होता है, वहां मां लक्ष्मी हमेशा वास करती हैं। हाथी को धन और ऐश्वर्या का प्रतीक भी माना जाता है। इसीलिए घर में हाथी की प्रतिमा रखना शुभ होता है।

यह भी पढ़े:  Tulsi Plant Tips: तुलसी की जड़ के साथ करें ये काम, कभी नहीं होगा धन का भंडार खाली

3. तोते की प्रतिमा

वास्तु एक्सपर्ट्स की माने तो अक्सर घर के दोष परिवार में बच्चों की तरक्की और करियर में बाधा बन जाते हैं, और बच्चों की खुशी के लिए मां बाप कई तरह के उपाय भी करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि वास्तु के अनुसार ये छोटी-सी चीज आपके बच्चों के भाग्य को बदल सकती है।ऐसा कहा जाता है कि बच्चों के कमरे में तोते की मूर्ति रखने से उनका मन पढ़ाई में लगने लग जाता है, और इससे पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ जाती है और वे प्रतियोगिता में टॉप भी करते हैं।

4. गणेश जी की मूर्ति

हिंदू धर्म में गणेश जी की पूजा बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है। आपको बता दें कि प्रथम पूजनीय भगवान गणेश की पूजा से व्यक्ति के जीवन में आने वाली समस्याओं का नाश होता है। ऐसा कहा जाता है कि गणेश जी की मूर्ति घर में रखने से व्यक्ति को कभी भी किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है, और उसके हर कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं। वास्तु एकपर्ट्स की माने तो अगर घर में किसी तरह का वास्तु दोष है, तो उसे दूर करने के लिए घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी की मूर्ति लगानी चाहिए

यह भी पढ़ें- Wedding Loan: शादी में लगाने के लिए नहीं है पैसा? तो करें बस यह काम मिनटों में हो जाएगा पैसों का जुगाड़