How To Get Glass Skin: आज ही से शुरू करें संतरे का ये नुस्खा, त्वचा पर आएगा शीशे जैसा चमकता हुआ निखार

0
27
How To Get Glass Skin
How To Get Glass Skin

How To Get Glass Skin: अगर आप भी अपनी ड्राय स्किन से परेशान और तरह तरह के नुस्खे कर के थक चुकी हैं तो हम आपके लिए लाए हैं नैचुरल ऑरेंज पील स्क्रब जिसके नियमित उपयोग से आपकी स्किन नेचुरली मॉइश्चराइज बनी रहेगी , और आपकी जल्द ड्राय स्किन से छुटकारा मिल जाएगा।

इस्तेमाल में लाए घरेलू नुस्खें

सर्दियों ने दस्तक दे दी है और सर्दियों के आते ही स्किन ड्राई होने वाली समस्या बढ़ती जाती है।अक्सर सर्दी में लोग तरह तरह के महंगे मॉश्चराइजर और क्रीम खरीदते हैं जिससे उन्हें ड्राय स्किन से छुटकारा मिल सकें पर कुछ भी असर नहीं करता है।ऐसे में आप कुछ चुनिंदा होम रेमेडीज की सहायता ले सकते हैं ये आपके लिए फायदेमंद भी है और आपको इनके लिए बहुत सारे पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है।

Orange पील नेचुरल स्क्रब

आज हम आपके लिए ऑरेंज पील स्क्रब लेकर आए हैं। संतरे के विटामिन-सी का एक बहुत अच्छा स्त्रोत माना जाता है। इसके नियमित उपयोग से आपकी त्वचा नेचुरली मॉइश्चराइज बनी रहती है जिससे आपको ड्राय स्किन से छुटकारा आसानी से मिल जाता है। इसके साथ ही इससे आपकी स्किन में नेचुरली ग्लो भी आता है , तो चलिए जानते हैं ऑरेंज पील स्क्रब (How To Make Orange Peel Scrub) बनाने की विधि-

ऑरेंज पील स्क्रब बनाने की सामग्री-

संतरे के छिलके का पाउडर 1 छोटा चम्‍मच, शहद 1 छोटा चम्‍मच,
दूध 1/2 छोटा चम्‍मच

यह भी पढ़े:  Beauty Tips: सर्दियों के सीजन मे रूखा सूखा हो जाता है आपका भी चेहरा, इन घरेलु उपायों से मिलेगा निजात

कैसे बनाए ऑरेंज पील स्क्रब (How To Make Orange Peel Scrub)

ऑरेंज पील स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले आप संतरे के छिलकों धूप में सुखा लें। जब ये अच्छी तरह से सूख जाए तो आप इन्हें पीसकर पाउडर बना लें। इसके बाद आप इस पाउडर में शहद और दूध डालकर अच्छी तरह से मिला लें। अब आपका ऑरेंज पील स्क्रब बनकर तैयार हो चुका है। फिर आप इस तैयार स्क्रब को अपने पूरे फेस पर अच्छी तरह से लगा लें।

इसके बाद आप धीरे-धीरे उंगलियों को गोल-गोल घुमाते हुए फेस करीब 2-3 मिनट तक स्क्रब करें। फिर आप इस मिक्चर को फेस पर करीब 15 मिनट तक लगाकर रखें। इसके बाद आप साफ़ पानी से फेस को धोकर साफ कर लें। फिर आप आप फेस पर अपनी स्किन टाइप के अनुसार मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।

ध्यान रहें कि इस स्क्रब को अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही इस्तेमाल करें इस्तेमाल से पहले अपनी स्किन टेक्सचर को अच्छे से जांच लें।

यह भी पढ़ें- Sell Old Notes: पुराने नोटों को बेचकर घर बैठे बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपए, जानिये कमाई का तरीका